गुजरात के महानगरों समेत 20 शहरों में नाइट कर्फ्यू का फैसला

गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार को आज गुजरात उच्च न्यायालय ने कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए 3 से 4 दिन के लॉकडाउन के लिए निर्देश दिया था। राज्य में तब से लॉकडाउन की चर्चा ने जोर पकड़ा था, ऐसे में देर रात सभी अटकलों पर पूर्णविराम लग गया।

राज्य की रूपानी सरकार ने उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद महत्वपूर्ण निर्णय लिया है, हालांकि इस निर्णय में लॉकडाउन शामिल नहीं है। इसका मतलब है कि फिलहाल राज्य में कोई तालाबंदी नहीं है। मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने राज्य के 20 शहरों में रात के कर्फ्यू की घोषणा की है। उल्लेखनीय है कि विजय रूपानी ने आज सूरत में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोर कमेटी की शाम की बैठक में तालाबंदी और अन्य फैसले लिए जाएंगे।

रूपानी ने पहले अमित शाह के साथ बैठक की और फिर कोर कमेटी के साथ बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके अनुसार राज्य के 20 शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके अलावा सभी प्रमुख समारोहों और कार्यक्रमों को 30 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया जाएगा। साथ ही शादियों और अन्य कार्यक्रमों के अंदर केवल 100 लोगों को ही अनुमति दी जाएगी।

30 अप्रैल तक सरकारी कार्यालय शनिवार को बंद रहेंगे। इसके अलावा गुजरात में कोरोना के हाहाकार के बाद अब केंद्र की एक टीम गुजरात आएगी। जिन 20 शहरों में रात के कर्फ्यू की घोषणा की गई है उनमें अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वड़ोदरा, जूनागढ़, गांधीनगर, जामनगर, भावनगर, आनंद, नडियाद, मेहसाणा, मोरबी, पाटन, गोधरा, दारोगा, भुज, गांधीधाम, भरूच, सुरेंद्रनगर, अमरेली शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *