सूरत

सूरत के 1500 हिंदू नागरिकों ने बौद्ध धर्म अपनाने की मांगी

मिशन जय भीम नेताओं ने धर्मांतरण कानून के तहत फार्म जिला कलेक्टर कार्यालय सूरत में प्रस्तुत किए

सूरत। मिशन जय भीम के तहत सूरत शहर के लगभग 1500 नागरिकों ने धर्मांतरण नियम के अनुसार अपना हिंदू धर्म बदलने की अनुमति मांगी है। जिला कलेक्टर के समक्ष मिशन जय भीम के नेताओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय में सूरत से हिंदू धर्म के 1500 नागरिकों को धर्मांतर कलाम-क के अनुसार फार्म भरकर हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म ग्रहण करने के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय में प्रस्तुत किये।

इस दौरान जिला कार्यालय में मिशन जय भीम-चलो बुद्ध की और अभियान से जुड़े नेताओं ने कहा कि सूरत समेत गुजरात के मेहसाणा, द्वारका, गांधीधाम, गिरसोमनाई, अमरेली, भावनगर, जामनगर, जूनागढ़, पोरबंदर, राजकोट, वलसाड , नवसारी और तापी जिले के नागरिकों द्वारा हिंदू धर्म से बौद्ध धर्म अपनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इस अवसर पर अखिल भारतीय गुजरात क्षेत्र भीखू संघ के अध्यक्ष भदंत करुणिको महायारो, मिशन जय भीम के भानुभाई चौहान, प्रकाशभाई दाभी, सुरेश सोनवणे, सुभाष जाड़े, मोतीलाल सालूके आदि उपस्थित थे। वर्तमान नेताओं ने कहा कि मिशन जय भीम-चलो बुद्धा की ओर अभियान के तहत वर्ष 2025 तक पूरे देश में एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य धर्मों सहित लगभग 10 करोड़ लोग बौद्ध धर्म ग्रहण करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button