धर्म- समाजसूरत

श्री श्याम मंदिर,सूरतधाम पाटोत्सव पर आयोजित रक्तदान शिविर में 2080 यूनिट रक्त का हुआ संग्रहण

ग्यारह नवविवाहित जोड़ों ने किया रक्तदान

सूरत, वीआईपी रोड, वेसु स्थित श्री श्याम मंदिर, सुरतधाम के छँटवें पाटोत्सव पर आयोजित पाँच दिवसीय कार्यक्रमों की शुरुआत रविवार को विशाल रक्तदान शिविर के साथ की गयी | शिविर की शुरुआत सुबह नौ बजे मुख्य अतिथियों द्वारा बाबा श्याम के समक्ष दीप प्रज्जवल्लन के साथ की गयी। रक्तदान शिविर में सूरत शहर की अनेकों धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाएं सहयोगी बनी।

शिविर में सिविल ब्लड बैंक, सूरत रक्तदान केंद्र, लोक समर्पण ब्लड बैंक, सरदार ब्लड बैंक, महावीर हॉस्पिटल ब्लड बैंक, रेड क्रॉस ब्लड बैंक, नवसारी, सरदार ब्लड बैंक, बारडोली, स्मीमेर हॉस्पिटल ब्लड बैंक, किरण हॉस्पिटल ब्लड बैंक, धीरज ब्लड बैंक, बरोडा के टीमों के सहयोग से कुल 2080 यूनिट रक्त का संग्रहण किया गया। विशाल रक्तदान शिविर में महिलाओं ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। शिविर में 200 के क़रीबन युवतियों एवं महिलाओं ने रक्तदान किया। शिविर के दौरान शहर के अनेकों गणमान्य लोगों ने रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया।

ट्रस्ट द्वारा सभी रक्तदाताओं का दुपट्टा, , प्रमाण पत्र एवं बैग देकर सम्मानित किया गया। सभी रक्तदाताओं के लिए अल्पाहार की व्यवस्था भी की गयी थी। ट्रस्ट द्वारा शिविर की व्यवस्थाओं के सुचारु सञ्चालन हेतु कार्यकर्ताओं की अनेकों टीमों का गठन किया गया था। शिविर के समापन के पश्चात् ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया गया। इस दौरान आयोजन के संयोजक राजेश अग्रवाल, ओमप्रकाश सीहोटिया, रामअवतार सीहोटिया, राकेश खटोड़, सहित कार्यकारिणी के अनेकों सदस्य उपस्थित रहें।

श्री श्याम अखंड ज्योत पाठ आज 

श्री श्याम सेवा ट्रस्ट ने बताया की पाटोत्सव आयोजन में सोमवार को दोपहर एक बजे से बाबा श्याम के जीवन चरित्र पर आधारित श्री श्याम अखंड ज्योत पाठ का वाचन किया जायेगा।

ग्यारह नवविवाहित जोड़ों ने किया रक्तदान 

ट्रस्ट द्वारा आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में ग्यारह नवविवाहित जोड़ों ने रक्तदान किया । शादी की सभी रस्में निभाने के बाद जोड़ों ने विदाई के पहले एक साथ रक्तदान किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button