सूरत

सूरत : मिनी बाजार में हीरों की बारिश, हीरे खोजने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी

कुछ लोग असली हीरो समझ गए और उन्हें ढूंढने के लिए झाडू लेकर सड़क पर पहुंच गए

वराछा इलाके में मिनी बाजार के पास रविवार सुबह सड़क पर बड़ी संख्या में हीरे पड़े मिले और उन्हें उठाने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। हालांकि हीरे राखी और इमिटेशन ज्वेलरी आदि में उपयोग किए जाने वाले होने की बात पता चली तो लोग वहां से चले गए।

रविवार सुबह अफवाह फैली कि वराछा इलाके में एक हीरा व्यापारी के हीरे गिर गए है। जिसके चलते बड़ी संख्या में लोग हीरे की तलाश के लिए मिनीबाजार से खोडियारनगर की सड़क पर पहुंच गए और हीरे की तलाश करने लगे। पूरे इलाके में इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए।

हालाँकि थोड़ी देर में कुछ लोगों को कुछ हीरे भी मिले, लेकिन उनकी जांच करने पर पता चला कि वे नकली थे, यानी वे हीरे जो नकली आभूषणों, चूड़ियों और राखी आदि में चिपकाने के लिए आते हैं। इसकी कीमत रु. 150 से रु. 230 तक होती है। कुछ व्यापारी इसे अमेरिकी हीरा भी कहते हैं। हालांकि, कुछ देर के लिए कुछ लोग असली हीरो समझ गए और उन्हें ढूंढने के लिए झाडू लेकर सड़क पर पहुंच गए और सड़क भी साफ कर दी।

सूरत डैगमंड एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष दिनेश नावडिया ने कहा कि सड़क पर मिले हीरे अमेरिकी हीरे हैं। संभावना है कि कोई व्यापारी के गिर गए होंगे या किसी ने जानबूझकर मजाक करने के लिए हीरे सड़क पर फेंक दिए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button