सूरत

सूरत : वेसू के विश्व जागृति मिशन बालाश्रम से किशोर लापता

सीसीटीवी फुटेज में किशोर आश्रम की दीवार फांघते दिखायी दिया

वेसू सोमेश्वर बंगला के पीछे स्थित विश्व जागृति मिशन बाल आश्रम में से 13 वर्षीय किशोर आश्रम की दीवार फांघकर भाग गया। पुलिस ने आश्रम के सुप्रिन्टेन्डेट की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर किशोर को खोज रही है।

वेसू पुलिस के मुताबिक वेसू सूडा पानी की टंकी के सामने सोमेश्वर एन्कलेव बंगले के पीछे विश्व जागृति मिशन बाल आश्रम में रहनेवाले और आश्रम में वर्ष 2005 से सुप्रिन्टेन्डेट के तौरपर नौकरी करनेवाले राजेशकुमार मुकुंदराय ठाकर ने गतरोज उनके आश्रम में रहनेवाले 13 साल का मुकेश गिरीन बलसारा पिछले 26 सितंबर को देर शाम पौने आठ बजे लापता होने की शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने शिकायत में कहा है कि आश्रम के रेसीडेंस शिक्षक संजय सुर्यवंशी बच्चों की काउंटिग करते समय मुकेश अपने रूम से नहीं मिला। जिससे आश्रम के सीसीटीवी चेक करने पर मुकेश आश्रम की पीछे की दीवार फांघकर भागते हुए दिखायी दिया। मुकेश की सूरत रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन सहित स्कूल के आसपास जांच करने पर भी पता नहीं चला। गौरतलब है कि मुकेश तीन माह पहले भी आश्रम में से भाग गया था, लेकिन उस समय सोसियो सर्कल के पास से मिल गया था। घटना के संदर्भ में पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक मुकेश पहले कतारगाम में गुजरात राज्य गांधीनगर समाज सुरक्षा संचालित वी आर पोपावाला चिल्ड्रन होम फोर बोइज में रहकर पढ़ता था। मुकेश पहले अपने माता पिता के साथ वलसाड अब्रामा वसंत फलिया में रहता था। मुकेश को उसके पिता गिरीनभाई ने दत्तक लिया था।

मुकेश उसके माता पिता के साथ अच्छे से रहता नहीं था। घर में तोड़फोड़ करने के साथ परेशान करता था। उसके पिता गिरीनभाई के निधन के बाद शोभाबेन ने उसे वीआर पोपावाला चिल्ड्रन होम फोर बॉइज में रहने और पढ़ने के लिए रखा था। मुकेश सूरत एयरपोर्ट के सामने स्कॉलर इंग्लिश एकेडमी स्कूल में कक्षा 6 में अध्यनरत था और उसकी मानसिकता की दवा वलसाड में न्यूरो सायकेयाट्रीक केयर सेंटर में चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button