नवसारी में रेलवे ट्रैक पर लोहे के एंगल रखकर ट्रेन को पलटने की साजिश, मालगाड़ी चालक की सूझबूझ से टल गया बड़ा हादसा

नवसारी। रेलवे को यात्रा करने का सबसे सुरक्षित तरीका माना जाता है क्योंकि ट्रेन में सड़क की तरह कभी कोई दुर्घटना नहीं होती है। लेकिन जब कोई ट्रेन दुर्घटना होती है तो जानमाल के बड़े नुकसान की आशंका रहती है। आज ऐसा ही नरसंहार नवसारी रेलवे स्टेशन के पास होने से बच गया है। कुछ बदमाशों ने नवसारी के पास ट्रेन को पलटने की साजिश रची थी लेकिन मालगाड़ी के चालक की समय सूचकता के कारण साजिश विफल हो गई। अगर इस मालगाड़ी के चालक ने रेल की पटरियों पर लगे लोहे के एंगल पर ध्यान नहीं दिया होता तो आज एक बड़ा हादसा हो जाता।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नवसारी के गांधी स्मृति स्टेशन से नवसारी तक रेलवे ट्रैक पर किसी ने लोहे का एंगल रख दिया था. यह एंगल बंद ट्रैक पर नहीं बल्कि इस्तेमाल किए गए ट्रैक में था। इसी बीच दैनिक मार्ग पर साइड ट्रैक से गुजर रही मालगाड़ी के चालक की नजर इसी एंगल पर पड़ गई। मालगाड़ी के चालक ने तुरंत वायरलेस गार्ड के जरिए लोहे के एंगल की जानकारी स्टेशन को भेजी। अगर यह सूचना नहीं मिलती तो आज बड़ा हादसा हो सकता था। उसी समय मेमो पास होने का समय था।

मालगाड़ी के चालक ने एंगल कोहटाया और मेमू को रोका गया। अगर इस ड्राइवर ने समय सूचकता दिखायाी नहीं होती तो किसी भी तरह की दुर्घटना हो सकती थी। एंगल हटाने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। इस प्रकार चालक की सूझबूझ के कारण एक बड़ा रेल हादसा टल गया। जहां पूरे मामले को वलसाड रेलवे थाने में मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort