रात कर्फ्यू को लेकर फैसला आज, जानिए गुजरात में पिछले 24 घंटों में कितने मामले दर्ज हुए

गुजरात के चार महानगरों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा में रात कर्फ्यू लगाया गया था, जो आज समाप्त हो रहा है। कर्फ्यू और कोरोना पर राज्य सरकार की कोर कमेटी की आज की बैठक में कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ाए जाने की संभावना है। सरकार कोरोना पर नए दिशानिर्देश भी जारी कर सकती है। वर्तमान में चार महानगरों में रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है।

(Photo Credit: pharmaceutical-technology.com)

पिछले एक सप्ताह से राज्य भर में कोरोना मामले बढ़ रहे हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री ने राज्य के चार महानगरों के जिला कलेक्टरों और आयुक्तों के साथ एक वीडियो कॉन्फरन्स की। जिसमें कोरोना को मामलों को रोकने के लिए टेस्ट बढ़ाने का निर्देश दिया गया था।

गुजरात में पिछले 24 घंटों में 810 नए मामले

स्थानीय निकाय चुनावों के बाद से राज्य में कोरोना का मामला लगातार बढ़ रहा है। 28 दिसंबर बाद फिर से 810 मामले सामने आए हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों में 810 नए मामले दर्ज किए हैं। 24 घंटों के दौरान 586 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे है।

अहमदाबाद और खेड़ा में 1-1 मरीज की मौत के साथ मरने वालों की संख्या बढक़र 4,424 हो गई। वहीं राज्य का रिकवरी दर घटकर 96.82 फीसदी हो गई है। राज्य में पिछले 22 दिनों से नए रोगियों की संख्या बढ़ी और डिस्चार्ज होने वाले रोगियों की संख्या घट रही है।

इससे पहले 20 फरवरी को नए रोगियों की संख्या की तुलना में रिकवरी की संख्या अधिक थी। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 4 हजार को पार कर गई है और वर्तमान में 4422 सक्रिय मामले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *