सूरत

टैक्सटाइल कमिश्नर द्वारा आयोजित दो दिवसीय शिविर का कपड़ा राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोश ने किया उद्घाटन 

सूरत:  मंत्रा स्थित टैक्सटाइल कमिश्नर वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार द्वारा TUF की अलग-अलग स्कीम से जुड़े हुए प्रश्न और क्लेम के निकाल के लिए दो दिवसीय शिविर का उद्घाटन कपड़ा राज्य मंत्री,  दर्शनाबेन जरदोश ने किया। इस अवसर पर एडिशनल कमिश्नर  एस.पी. वर्मा साहेब तथा डेप्युटी डायरेक्टर जनरल  उषा पोल भी मौजूद थे। उद्घाटन समारोह से पूर्व  दर्शनाबेन ने मंत्रा की मशीनरी/उपकरणों, विशेषकर तकनीकी वस्त्रों से संबंधित मशीनरी का निरीक्षण किया। वह मंत्रा की आधुनिक सुविधाओं की दिशा से प्रभावित हुई और कहा कि मंत्रा को अपनी मार्केटिंग खुद करनी चाहिए।

उन्होंने उपस्थित पत्रकारों से मंत्रा की उपलब्धि का प्रचार-प्रसार करने का आग्रह किया। टीयूएफ प्रश्नों के निस्तारण पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कई मामलों में औद्योगिक इकाई द्वारा आवश्यक दस्तावेज अपलोड नहीं किए गए थे। साथ ही अधिकांश मामलों में इकाइयों ने प्रत्यक्ष निरीक्षण के लिए रुचि नहीं दिखाई है। इस दो दिवसीय शिविर में मंत्रा द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है और चार अलग-अलग कार्यालय टैक्सटाइल कमिश्नर के अधिकारियों को आवंटित किए गए हैं, जिसमें सूरत के उद्योगपतियों के लंबित सब्सिडी मामलों को ठीक से निपटाया जाएगा।

इस पूरी प्रक्रिया में बैंक के नोडल अधिकारियों को भी उचित मार्गदर्शन दिया जाएगा। कार्यक्रम के प्रारंभ में एडिशनल टैक्सटाइल कमिश्नर  एस. पी. वर्मा ने स्वागत भाषण दिया। उप महानिदेशक  उषाबेन पोल ने कार्यक्रम की जानकारी दी। मंत्रा से अध्यक्ष  रजनीकांत बचकानीवाला एवं उपाध्यक्ष  जयवदनभाई बोडावाला सहित परिषद के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button