खेल

“एकल क्रिकेट लीग” के चौथे संस्करण (ईसीएल-4) का आयोजन

एकल अभियान की यूथ विंग एकल युवा सूरत, दो दिवसीय बॉक्स क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करने जा रही है। “एकल क्रिकेट लीग” के चौथे संस्करण (ईसीएल-4) का आयोजन 4 और 5 जून को वेसु में किया जाएगा। संस्था अभी तक ईसीएल के 3 संस्करण का सफल आयोजन कर चुकी है। इन आयोजन का मुख्य उद्देश्य एकल अभियान के विचार धारा और एकल विद्यालय का प्रचार प्रसार करना है, साथ ही शहरी शबरी बस्ती (स्लम एरिया) के उद्धार के लिए सभी को एक साथ जोड़ा जा सके उसके लिए युवा टीम अग्रसर है।

रविवार 29 मई को वेसु स्थित शान्तम हॉल पर सभी 16 पुरुष खिलाड़ी टीम और 6 महिला खिलाड़ी टीम के प्रतिनिधियों के साथ एक समन्वय बैठक कर खेल के नियम बताए गए। खेल को सौहार्द भाव से खेला जाए और मुख्य उद्देश्य समाजसेवा को ध्यान में रखते हुए खेला जाए इस बात का विशेष आग्रह युवा अध्यक्ष गौतम प्रजापति ने किया। इस पूरे कार्यक्रम में इन्फ़िनिटी फ़ायनैन्शल सर्विसेज़ से विकास जी खेतान का पूरा सहयोग मिल रहा है।

मंच संचालन कर रहे मंथन देसाई ने बताया कि देश भर में एक लाख से भी अधिक एकल विद्यालय और संस्कार केंद्र चल रहे हैं, जिसमें 28 लाख से अधिक बच्चों को प्राथमिक शिक्षा और संस्कार का लाभ मिल रहा है। 33 सालों से देश के विकास और समाज के सुधार के लिए कार्य कर रही संस्था एकल अभियान को “गांधी शान्ति पुरस्कार-2017” से सम्मानित किया जा चुका है। ईसीएल-4 के कुल 22 टीमों में 198 खिलाड़ी खेलेंगे और उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए कार्यक्रम संयोजक मनीष पंसारी अपने पूरे टीम के साथ 15 दिनों से तैयारियों में जुटे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button