प्रादेशिक

सायरा पंचायत समिति के सामल में उच्च प्राथमिक स्कूल से सीनियर सैकंडरी स्कूल में क्रमोन्न,ग्रामीणों ने स्वागत किया

उदयपुर ( कांतिलाल मांडोत )। सायरा पंचायत समिति के सामल गांव में उच्च प्राथमिक स्कूल से सैकंडरी स्कूल में क्रमोन्नत होने पर ग्राम वासियों द्वारा भव्य स्वागतऔर अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया। ग्राम वासियों ने ढोल नगाड़ों के साथ कांग्रेस नेता देहात जिलाध्यक्ष लाल सिंह झाला, पूर्व मंत्री डॉ मांगी लाल गरासिया, सायरा प्रधान सहित सभी अतिथियों का स्वागत किया।

कार्यक्रम में सामल सरपंच प्रकाश गमेती और उपसरपंच सहित ग्राम वासियों ने जयकारे लगाए। इस दौरान देहात जिलाध्यक्ष लाल सिंह झाला ने ग्रामीणों को संबोधित किया और सरकार द्वारा संचालित कई फ्लेगशिप योजनाओं के बारे में जनता को बताया। उन्होंने कहा की राजस्थान सरकार ने आम लोगो के इलाज के लिए 10 लाख रुपए दे रही है ,साथ ही सभी प्रकार की जांचे फ्री की है।

उन्होंने लोगो से अपील की ओर कहा की हमे सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का फायदा लेना चाहिए। नवीन ग्राम पंचायत बनने और पंचायत में उच्च प्राथमिक स्कूल से उच्च माध्यमिक स्कूल में क्रमोन्नत करने का काम कांग्रेस ने किया है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा की भाजपा के लोग भ्रमित करने का काम करते है। सामल के विकास में इनका कोई योगदान नहीं है। आज केंद्र में भाजपा की सरकार है ।पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के दाम सांतवे आसमान पर है। महंगाई ने लोगो की कमर तोड़ दी है।

कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री डॉ मांगी लाल गरासिया ने कहा कि सामल ग्रामवासियों की हर मांग को हमने पूरा करने का प्रयास किया है। सामल गांव में पहले स्कूल नही था तो प्राइमरी स्कूल खुलवाया और उसे उच्च प्राथमिक और आज आपके सहयोग से और राज्य सरकार द्वारा उच्च माध्यमिक स्कूल में क्रमोन्नत हुआ है।

डॉ गरासिया ने कहा कि भाजपा के लोगो ने पूरे राजस्थान में कई स्कूलो को बंद कर दिया था पर गहलोत ने हजारों स्कूल खोले और बच्चो के बेहतर भविष्य के लिए अंग्रेजी माध्यम स्कूल की शुरुआत की। प्रदेश की जनता के लिए सैंकड़ो जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। कार्यक्रम में ग्राम वासियों के अनुरोध पर वर्तमान स्कूल की मरम्मत करवाने के लिए सायरा प्रधान सवा राम गमेती ने उपरोक्त कार्य के लिए एस्टीमेट बनाने के लिए कहा।और आवश्यक राशि तुरंत उपलब्ध करवाने की घोषणा की गई।

इस दौरान देहात कांग्रेस जिलाध्यक्ष लाल सिंह झाला प्रदेश महासचिव डॉ मांगी लाल गरासिया, प्रधान सवा राम गमेती, उपप्रधान भारत सिंह बारहट, जिला परिषद सदस्य नरपत सिंह चंपावत, कांग्रेस विधानसभा मीडिया प्रभारी योगेश तेली, सरपंच प्रकाश गमेती, उपसरपंच मोती लाल जोशी, सीबीओ सतीश जैन, प्रिंसिपल लोकेश लोहारिया सहित कई ग्रामवासी और स्टाफ गण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button