सायरा पुलिस ने 15 लाख रुपए का तीन क्विंटल से ज्यादा डोडा चुरा पकड़ा, आरोपी फरार

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत) पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत आज उदयपुर जिले के गोगुन्दा उपखण्ड क्षेत्र के सायरा थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान स्कॉर्पियो से तीन क्विंटल से ज्यादा डोडा चुरा पकड़ा। सायरा पुलिस ने टायर ब्रेकर सटीक को स्कॉर्पियो के सामने फेंकने से स्कॉर्पियो पंचर हो गई। स्कॉर्पियो का एक टायर पंचर हो गया। उसके बाद भी स्कॉर्पियो चालक 300 मीटर गाड़ी को भगा ले गए। सायरा पुलिस जाब्ता ने स्कॉर्पियो का पीछा किया। परन्तु दो तस्कर स्कॉर्पियो को छोड़ कर मौके से भागने में सफल हुए। पुलिस ने उनका पीछा किया। लेकिन जंगल में भाग निकले।

सायरा पुलिस ने स्कॉर्पियो की तलाशी के दौरान 20 प्लास्टिक के कट्टे मिले। जिसमे अवैध डोडा चुरा भरा हुआ था। जिसका वजन किया तो 371,300 किलोग्राम निकला। पुलिस ने स्कॉर्पियो वाहन और बरामद किया गया डोडा चुरा सायरा थाने लाया गया। सायरा पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश तेज कर दी है। पुलिस ने स्कॉर्पियो से बरामद किया गया डोडा चुरा की कीमत 15 लाख बताई जा रही है।

सायरा थानाधिकारी देवेंदसिह देवल ने बताया कि बरवाड़ा नर्सरी पर लोकल एव स्पेशल एक्ट की कार्यवाही के दौरान नाकाबंदी की गई थी। नाकाबंदी के दौरान के ईसवाल की तरफ से आ रही स्कॉर्पियो गाड़ी को रुकवाने का प्रयास किया गया। लेकिन सफेद कलर की इस गाड़ी के चालक ने नाकाबंदी तोडक़र स्कॉर्पियो को केलवाड़ा की और लेकर भागने लगे। जिस पर पुलिस की शंका प्रबल हो गई।

पुलिस ने टायर ब्रेकर सटीक को स्कॉर्पियो के सामने फेंक दी। जिससे स्कॉर्पियो का एक टायर पंचर हो गया। पुलिस ने पीछा किया। उपरोक्त कार्रवाई के दौरान गोगुन्दा थाना के एएसआई रंजीतसिंह, हेड कांस्टेबल और गोविंदसिंह भरतसिंह,कांस्टेबल ओमप्रकाश, तथा सायरा पुलिस थाने के जितेंदसिह,समुन्दरसिह और ओमप्रकाश ने कार्यवाही को अंजाम दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort