सूरत में फायर सेफ्टी के अभाव से जापान मार्केट के 549 दुकानें-कार्यालय सील

शहर फायर सेफ्टी की अवगणना करने वाले संस्था और मार्केटों के खिलाफ फायर विभाग सख्त रवैया अपना रहा है। फायर सेफ्टी की सुविधा मुहैया करवाने की नोटिस देने के बावजूद व्यवस्था नहीं करने वाले संस्थाओं के खिलाफ सीलिंग कार्यवाही शुरू की है। जिसके तहत बीती रात रांदेर, सेंट्रल , वराछा बी, कतारगाम और अठवा जोन में कार्रवाई की गई है। जापान मार्केट में 549 दुकानों के साथ पूरे मार्केट को सील कर दिया गया है।

तक्षशिला आगजनी की घटना के बाद राज्य सरकार हरकत में आयी थी। अस्पतालों, स्कूलों, रेस्तरां और अन्य स्थानों का निरीक्षण किया गया और अग्नि सुरक्षा उपकरण का जायजा लेने का आदेश दिया गया। राज्य स्तर से आदेशों के बाद सूरत में फायर टीमों का गठन किया गया और जांच की गई। फायर साधन की व्यवस्था और फायर एनओसी बिना की संस्थाओं को नोटिस भेजने के बावजूद उसे दरकिनार करने वाले संस्था संचालकों को सबक सीखाने प्रशासन की ओर से कुछ दिनों से कार्रवाई शुरू की गई है।

होटल सहित जगह सील
कल रात अग्निशमन अधिकारी हितेश ठाकोर सहित लगभग 50 फायर कर्मियों के स्टाफ के साथ रांदेर में होटल एक्सीडन्सी, सेंट्रल जोन जापान मार्केट की 549 दुकानें, होटल क्रिस्टल, वराछा बीजन में लसकाणा में स्थित खोडियार प्लास्टिक का गोदाम, कतारगाम जोन में गिरीराज और खोडियार फर्निचर शोरूम और अठवा जोन में स्थित वर्मा पैलेस को सील किया गया। कार्रवाई देर रात तक शुरू रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *