गुजरात

अहमदाबाद : कक्षा 12 के छात्र को परीक्षा के दौरान पड़ा दिल का दौरा, छात्र की हुई मौत

छात्र एक ही कीडनी के सहारे जिंदगी जी रहा था

गुजरात में अहमदाबाद में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आयी है। अहमदाबाद की एक स्कूल में परीक्षा दे रहा कक्षा 12 के छात्र को दिल का दौरा पड़ने उसकी उपचार दौरान मौत हो गई। परीक्षा शुरू होने के सिर्फ डेढ़ घंटे में ही छात्र को पसीना छूटने से उसे 108 एम्ब्युलन्स में अस्पताल में भर्ती किया गया। लेकिन उपचार छात्र की मौत हो गई।

अहमदाबाद शहर के गोमतीपुर इलाके में एसजी पटेल स्कूल में शेख मो.अमान मो. आरीफ नाम का छात्र कक्षा 12 सामान्य संकाय में अध्ययन करता था। इस छात्र का बोर्ड की परीक्षा का नंबर रखीयाल की शेठ सी.एल हिन्दी हाइस्कूल में आया था। कक्षा 12 की परीक्षा दोपहर के सेशन में होने से छात्र परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने के लिए पहुंचा था।

परीक्षा शुरू होने के बाद करीबन 4:30 बजे छात्र को उल्टी हुई। इसके बाद फिर से छात्र परीक्षा देने के लिए क्लास में बैठा था, लेकिन कुछ देर बाद छात्र को पसीना छूटने लगा। जिसे देखकर सुपरवाइजर ने प्राचार्य को बुलाया। उन्होंने 108 एम्बुलन्स को कॉल करने पर एम्बुलन्स से छात्र को तत्काल उपचार के लिए शारदाबहन अस्पताल में भर्ती किया गया।

स्कूल ने घटना की जानकारी छात्र के परिवार को दी। जिससे छात्र का परिवार भी अस्पताल पहुंच गया। छात्र की तबीयत गंभीर होने से उसे वेन्टिलेटर पर रखा था, लेकिन देर शाम वेन्टिलेटर पर ही छात्र की मौत हो गई। गौरतलब है कि परीक्षा दौरान मौत होने वाले अमान एक ही कीडनी के सहारे जिंदगी जी रहा था। परिवार में दो भाई और एक बहन है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button