कोरोना वैक्सीन नि:शुल्क चाहिए तो जरूर पढि़ए!

कोरोना  के बीच लोगों के लिए अच्छी खबर है। सूरत डायमंड एसोसिएशन और सूरत मनपा के संयुक्त तत्वावधान में 60 वर्ष या इससे अधिक के लोगों को नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन देने का फैसला किया गया है। इस उम्र के लोग 0261 2567710 पर कॉल करके 10 मार्च 2021 से लेकर 13 मार्च 2021 तक सुबह 10 से शाम 5 बजे तक अपना नाम का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए पंजीकरण सरकारी आईडी प्रूफ में नाम के अनुसार ही होना चाहिए। इस फैसलïे से लोगों को राहत मिलेगी।

आपको कोरोना कोरोना वैक्सीन के लिए कब आना है इसकी जानकारी एसएमएस द्वारा आपको दी जाएगी। आप के नंबर के बारे में आपको एसएमएस के जरिए सूचित कर दिया जाएगा। देशभर में दो सप्ताह से वैक्सिनेशन का काम चल रहा है। सरकारी अस्पतालों में विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन मुफ्त दी जाती है। जबकि निजी अस्पतालों में प्रत्येक टीका 250 रुपये के शुल्क पर उपलब्ध है।

सूरत नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रत्येक केंद्रों पर कोरोना के टीके की आपूर्ति की जा रही है। एक केंद्र पर प्रतिदिन लगभग 100 टीके वितरित किए जाते हैं। पहचान पत्र की एक प्रति देने के बाद ही आपको टीका लगाया जाएगा। आपको पहले पंजीकरण के बाद टोकन दिया जाता है। टीकाकरण तब किया जाता है जब आपकी बारी होती है। फिर आपको लगभग 30 मिनट तक इंतजार करना होगा। फिर आपको घर जाने की अनुमति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *