सूरत में क्रिकेट की गरीबी दूर करके होनहार क्रिकेटरों को देंगे प्लेटफार्म: परिवर्तन पैनल

सूरत डिस्ट्रीक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (एसडीसीए) का चुनाव में सत्ता काबिज करने के लिए परिवर्तन पैनल और स्टेडियम पैनल एडी चोटी का जोर लगा रहे है। एसडीसीए का चुनाव 7 फरवरी 2021 को होगा, जिसमें मतदाता क्रिकेट के भविष्य का फैसला करेंगे। दोनों पक्षों द्वारा क्रिकेट के भविष्य के लिए कई वादे किए जा रहे है। परिवर्तन पैनल द्वारा प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए दावा किया कि अगर उन्हें मौका दिया जाएगा तो वे सूरत में क्रिकेट की गरीबी को दूर करके होनहार क्रिकेटरों को प्लेटफार्म प्रदान करेंगे।

क्रिकेट प्रति समर्पण का दावा करते हुए कहा कि उनकी पैनल में क्रिकेट विशेषतज्ञों की फौज है। उनके पैनल में ऐसे सदस्य है जो खिलाडी, रेफरी, सिलेक्टर, कोच रह चुके है। जिसमें दक्षिण गुजरात के नामांकित रणजी खिलाडी धनसुख पटेल, निसर्ग पटेल दोनों बीसीसीआई रेफरी और सिनियर सिलेक्टर, शैलेष कापडीया रणजी खिलाडी, कमलेश पटेल (सी.बी.पटेल)शामिल है। कमलेश पटेल ने दक्षिण गुजरात युनिवर्सिटी में पूरे एशिया का पहला स्लोपर ग्राउन्ड की भेट दी। एसडीसीए में 25 सालों से सेक्रेटरी की जिम्मेदारी निभानेवाले हनिफभाई पटेल सहित 21 सदस्यों की टीम चुनावी मैदान में है।

ह सूरत में क्रिकेट की गरीबी को दूर करने हेतु के साथ परिवर्तन पैनल चुनावी दंगल में उतरी है। इस पैनल ने कहा की अगर हमे चुनकर एसडीसीए की जिम्मेदारी दी जाए तो आगामी 3 साल के भीतर सूरत के खिलाडी इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते नजर आएगे और लालभाई कॉट्राक्टर ग्राऊन्ड पर इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का शहरवासी लुफ्त उठा सकेंगे।

नए क्रिकेटरो को अच्छे कोच मुहैया करवाए जाएगे। बीसीसीआई , गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) , आईपीएल की फ्रेन्चाईजी, देश के विभिन्न क्रिकेट क्लब के साथ संकलन करके सूरत में सिलेक्शन केम्प के साथ टुर्नामेन्ट के लिए आमंत्रित किया जायेगा। एसडीसीए के 4600 सदस्यों की दिलचस्पी को ध्यान में रखकर उन खेल को विकसित करने पर जोर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *