सूरत

गौ माता के बड़े भक्त थे राजू श्रीवास्तव, सूरत आकर कहा था कि मैं आज जो कुछ भी हूं, गौमाता की वजह से हूं

गौ माता के बड़े भक्त थे राजू श्रीवास्तव, सूरत आकर कहा था कि मैं आज जो कुछ भी हूं, गौमाता की वजह से हूं
कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव का बुधवार सुबह निधन हो गया। उनके निधन से देश को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। राजू श्रीवास्तव को आज भी उनके मित्र उनकी दरियादिली की प्रशंसा करते हैं। सूरत से भी उनके रिश्ते अच्छे थे।

गौ माता पर उनकी अपार आस्था थी। 2019 में राजू श्रीवास्तव ने सूरत का दौरा किया और उस समय वे भारत सरकार के स्वच्छ भारत कार्यक्रम के ब्रांड एंबेसडर थे। उस समय राजू श्रीवास्तव सूरत में श्री कामधेनु रूपरजत गौशाला गए। उस वक्त मीडिया से बात करते हुए राजू श्रीवास्तव ने कहा था कि मैं आज जो कुछ भी हूं वह गौमाता की वजह से हूं। यहां सूरत में उन्होंने उस समय गौमाता समाधि का दर्शन किया और वे विशेष रूप से दर्शन के लिए सूरत आए।

राजू श्रीवास्तव को याद करते हुए सूरत के उनके मित्र विनोद जैन कहते हैं कि हास्य अभिनेता श्री राजूभाई का सूरत से घनिष्ठ संबंध हुआ करता था। गायमाता के प्रति उनकी गहरी आस्था थी। वे जब भी सूरत आते थे तो हमेशा मेरे साथ रहना पसंद करते थे। राजूभाई से मेरी दोस्ती बहुत गहरी थी। वजह भी जानने लायक है।

आमतौर पर हम सोचते हैं कि दुनिया को हंसाने वाले लोग बहुत खुश होते हैं लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता। राजूभाई हमेशा लोगों को खूब हंसाते थे लेकिन अंदर ही अंदर वह कुछ समस्याओं को लेकर बहुत दुखी रहते थे लेकिन अपनी वाणी, व्यवहार और व्यवहार में कभी किसी को इसकी गंध नहीं आने दी। लेकिन मुझे नहीं पता, एक बार जब राजूभाई और मैं साथ थे, जब राजूभाई ने मुझे अपनी समस्या के बारे में बताया, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि देश और दुनिया को खुश रखने वाला व्यक्ति अंदर से कितना दुखी है।

मैने ने राजूभाई से कहा कि राजूभाई चिंता मत करो, तुम्हारी समस्या का समाधान हो जाएगा। मैं उन्हें श्री कामधेनू गौमाता की समाधि देखने के लिए ले गया।राजूभाई ने मनोमन गौमाता से प्रार्थना की। कुछ दिनों के बाद एक दिन दोपहर को राजू भाई का फोन आया और कहा जैन साहब चमत्कार हो गया आपने 6 माह बोला था,लेकिन मेरी मन्नत तो जल्दी पूरी हो गई माता ने मेरी पुकार सुन ली। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद….. अब मुझे फिर से गौ माता की समाधि के दर्शन करने के लिए आना है यह लफ्ज़ थे श्री राजू भाई श्रीवास्तव के…..

दूसरी बार स्पेशल राजू भाई गौ माता के दर्शन करने के लिए गौशाला पधारे और मीडिया के साथ बातचीत में कहा था कि आज जो कुछ भी हूं वह गौ माता की कृपा से हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button