सूरत की फ्रेनाज और मानुष ने खिताब रखा बरकरार

सेमीफाइनल राउंड में सभी खिलाड़ी सूरत के थे

गांधीधाम। फ्रेनाज चिपिया और मानुष शाह अपना दबदबा बनाए रखते हुए स्टीगा कॉस्को गुजरात स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप में क्रमश: महिला और पुरुष खिताब जीता। गांधीधाम में आयोजित टूर्नामेंट में दोनों खिलाडिय़ों ने रविवार रात खेले गए अपने-अपने वर्ग के फाइनल में जीत हासिल की। सूरत के फ्रेनाज ने अपने ही शहर की फिलजाह फातिमा कादरी को हराया जबकि मानुष शाह ने भावनगर के कौशल भट्ट को हराया।

गुजरात स्टेट टेबल टेनिस एसोसिएशन द्वारा कच्छ जिला टेबल टेनिस एसोसिएशन के सहयोग से तीन दिवसीय राज्य चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया था। रविवार देर शाम को मेन्स इवेन्ट का फाइनल खेला गया, जो टूर्नामेंट का अंतिम मैच था। सेमीफाइनल भी रोमांचक था। जिसमें कौशल ने अहमदाबाद के चित्रांक्ष भट्ट को हराया था, जबकि मानुष ने अहमदाबाद के धैर्य परमार के खिलाफ जीतने से पहले संघर्ष करना पड़ा था।

हालांकि परिणाम उम्मीद से अलग थे। मानुष ने अद्भूत सर्विस और फस्र्ट रिटर्न द्वारा कौशल का सामना किया। हालांकि भावनगर के खिलाड़ी ने पलटवार किया और तीसरा गेम जीता, लेकिन मानुष ने 11-6 11-8 10-12 11-5 11-6 से मैच जीता।

महिलाओं के फाइनल में बहुत अंतर नहीं आया क्योंकि फ्रेनाज ने बिना संघर्ष जीतने में कामयाब रही। उनके कुछ शॉट्स और खासकर डाउन विनर्स आक्रामक थे। फ्रेनाज ने मैच के बाद कहा फिलहाज ने कुछ चरणों में अच्छा खेला, लेकिन मुझे उसका खेल पता था। सबसे अच्छी बात यह है कि राष्ट्रीय स्तर पर हम सभी को प्रतिस्पर्धी मैच खेलने के लिए मिला है। प्रत्येक खिलाड़ी लगभग एक साल बाद खेल रहा है। फ्रेनाज ने 6 9-119 9-11 11-7 11-5 ने मैच जीता।

सेमीफाइनल राउंड में सभी खिलाड़ी सूरत के थे। फिलजाह फातिमा कादरी ने अफरीन मुराद के खिलाफ जीत हासिल की। मुराद के लिए ऐसा करने के लिए कुछ खास नहीं था क्योंकि फिलजाह ने 11-6 11-6 11-9 11-7 से मैच जीता। दूसरी ओर भव्या जयस्वाल के खिलाफ सेमीफाइनल में फिलजाह को सिर्फ एक गेम गंवाना पड़ा था और 11-4 7-11 11-7 11-5 से जीत दर्ज की।

इस बीच गुजरात की पुरुष और महिला टीम की घोषणा की गई, जिसमें मेन्स में इस टूर्नामेंट के चार सेमीफाइनलिस्ट के अलावा आदिपुर कच्छ के ईशान हिंगोरानी को शामिल किया है ​​जबकि अहमदाबाद की कौशल भैरपुरे को महिला टीम में शामिल किया गया है।

नेशनल टीटी चैम्पियनशीप 14 फरवरी से 23 फरवरी तक पंचकुला, हरियाणा में आयोजित किया जाएगा। चयनकर्ताओं ने इस टीम को चैंपियनशिप के लिए चुना है।

महिला: फ्रेनाज चिपिया, फिलजाह फातिमा कादरी, अफऱीन मुराद, भाव्या जायसवाल और कौशा भैरपुरे
पुरुष: मानुष शाह, कौशल भट्ट, धैर्य परमार, चित्राक्ष भट्ट और इशान हिंगोरानी।

विजेता खिलाडिय़ों को केडीटीटीए उपाध्यक्ष श्रीमती तुलसी सुजान द्वारा पदक, प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जीएसटीटीए के कुशल संगतानी, चिंतन ओझा, भाविन देसाई, एसएजी के भौमिक ओझा और केडीटीटीए के सदस्य सुनील मेनन, मनीष हिंगोरानी, ​​हरि पिल्लई, कमल आसनानी, प्रशांत बुच, काजोल संगतानी आदि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *