मनोरंजन

दुनिया को एक नई एनिमेशन शैली से परिचित कराया जाएगा जिसे 2.5 D एनिमेशन के रूप में जाना जायेगा

फिल्म के लेखक और निर्देशक सुनील प्रेम व्यास के अनुसार, नंदी- द सेवियर इस नई तकनीक से बनने वाली विश्व की पहली फिल्म है

मुंबई: हम सभी को हमेशा एनिमेटेड फिल्में देखने में मजा आता है, और माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे अधिक से अधिक देखें ताकि उन्हें सीखने में मदद मिल सके। भारतीय पौराणिक कथाओं पर आधारित एनिमेटेड फिल्म से बेहतर क्या हो सकता है? महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर, फिल्म के लेखक-निर्देशक और रुद्र दर्पण आर्ट्स के सह-संस्थापक सुनील प्रेम व्यास ने
रुद्रलाइफ के संस्थापक तनय सीता के साथ आगामी एनीमेशन फिल्म नंदी – द सेवियर के लिए एक टीज़र और पोस्टर लॉन्च की मेजबानी की, जो कि है भारतीय पौराणिक कथाओं से प्रेरित लेकिन इसकी पृष्ठ-भूमि आधुनिक समय में है! ये दुनिया की पहली 2½D एनिमेशन सुपरहीरो फिल्म होगी। इस मौके पर फिल्म की पूरी कास्ट मौजूद थी।

जब आमंत्रित लोगों ने पहली बार टीज़र देखा, तो उन सभी को बहुत मज़ा आया, क्योंकि ऐसी उत्कृष्ट तकनीक के साथ पूरे टीज़र की गुणवत्ता और निष्पादन काबिले तारीफ है। लोगों को पूरे कार्यक्रम का आनंद लेते देखा गया क्योंकि इसमें मनोरंजन, आश्चर्य और भीड़ के उत्साह का एक संतुलित मिश्रण था, इन सभी ने इस कार्यक्रम की सफलता में योगदान दिया, बिल्कुल टीज़र और पोस्टर की तरह। अधिक विशेष रूप से, टीज़र ने खलनायक और नायक के साथ-साथ अन्य पात्रों के सबसे अच्छे अवतार प्रस्तुत किए हैं।

एनीमेशन उद्योग में इस तरह की एक प्रेरणादायक शैली के पीछे के व्यक्तित्व सुनील प्रेम व्यास एक पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक, निर्माता और अभिनेता हैं, जिन्हें द आर्टिस्ट विदिन (कान्स फेम) में 17 विभिन्न पात्रों को बाखूबी निभाने के लिए जाना जाता है, जिन्हें उनकी फिल्म टेक इट ईज़ी के लिए दादासाहेब फाल्के जन्मभूमि पुरस्कार प्राप्त करने के लिए भी जाना जाता है (जिसे 8.2 IMDB रेटिंग के साथ दुनिया भर में सभी ने पसंद किया था।). उनकी अन्य फिल्में गलती से मिस्टेक हो गई और गांधी की जमीन पर हैं। उन्होंने 45 मिनट की एक लघु फिल्म को लिखा था और उसमें अभिनय भी किया, जिसे भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम ने भी सराहा।

वह थियेटर की दुनिया में एक जानी-मानी हस्ती हैं। उन्होंने 27 से अधिक नाटकों में अभिनय किया है, जिनमें से 11 उन्होंने खुद लिखे, और जिनमें से दो प्रतिलेख हैं । वह एक साल तक 2.5 D एनिमेशन फिल्म नंदी-द सेवियर के निर्माण के माइक्रो-मैनेजिंग में जुटे रहे।
उन्होंने उल्लेख किया कि जब कभी वे बीमार भी थे, तब भी उन्होंने बिना छुट्टी काम किया और सुनिश्चित किया कि वह अपनी रचनात्मकता और कुशलता के शीर्ष पर रहे।

श्री व्यास अपनी सूक्ष्मता, समर्पण, एक वर्सेटायल अभिनेता और फिल्म निर्देशक के रूप में सभी विवरणों पर सावधानीपूर्वक ध्यान देने के लिए जाने जाते हैं। वह कहते हैं कि आज के युग में एक फिल्म निर्माता के रूप में पैदा होने पर मैं खुद को धन्य महसूस करता हूं, जब तकनीक इस स्तर तक पहुंच गई है कि फिल्म निर्माता जो भी कल्पना करता है उसे परदे पर हासिल किया जा सकता है। जो कुछ बचा है वह केवल बजट और समय की बात है। फिल्म नंदी – द सेवियरिस ओटीटी और सैटेलाइट रिलीज के बाद, इस साल जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है।

टीज़र का लिंक: https://www.youtube.com/watch?v=glIqZ78aaB8

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button