प्रादेशिक

इस सांसद ने बिना ब्रश का इंतजार किए स्कूल की टॉयलेट सीट को अपने हाथों से साफ किया, देखें वीडियो

रीवा की सीट से बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो अपने हाथों से टॉयलेट साफ करती नजर आ रही हैं। एमपी महोदय रीवा जिले के बालिका विद्यालयगए। शौचालय की सफाई के दौरान सांसद ने न तो दस्ताने पहने और न ही ब्रश का इस्तेमाल किया।

मालूम हो कि बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन यानी 17 सितंबर से गांधी जयंती (2 अक्टूबर) तक सेवा पखवाड़ा मना रही है। इस संबंध में बालिका विद्यालय में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद जनार्दन मिश्रा ने भाग लिया।

स्कूल के दौरे के दौरान सांसद ने देखा कि लड़कियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले शौचालय बेहद गंदे हैं। उन्होंने तुरंत खुद साफ करने का फैसला किया। इसके लिए सांसद ने केमिकल या ब्रश का इंतजार नहीं किया। एक बाल्टी पानी मंगवाया और शौचालय की सफाई करने लगे। सांसद ने हाथ से शौचालय साफ कर स्वच्छता बनाए रखने का संदेश दिया।

गौरतलब है कि गुना के एक स्कूल में लड़कियों द्वारा गंदे शौचालय की सफाई करने का एक वीडियो वायरल होने के बाद काफी आलोचना हुई थी। ऐसे में सांसद का ये वीडियो आईना दिखाता है। जनार्दन मिश्रा ने कहा कि सभी को स्वच्छता बनाए रखनी चाहिए। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से लेकर पीएम मोदी तक स्वच्छता का संदेश दिया जाता है। यह कोई नई बात नहीं है। मैं पहले भी शौचालय साफ कर चुका हूं।

इससे पहले सांसद जनार्दन मिश्रा उस समय काफी चर्चा में आ गए थे, जब वह घर-घर जाकर हैंड रिक्शा चलाकर कूड़ा उठाते थे। सांसद विवादित शब्द बोलकर भी चर्चा में बने रहते हैं। कूड़े फैलाने वालों को फांसी देने, आईएएस को जिंदा दफनाने जैसे बयान दे चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button