उदयपुर जिले के गोगुन्दा में दो पॉजिटिव केस मिले

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत) उदयपुर में कोरोना वायरस के केस कम हुए है। देश में भी कोरोना मरीज कम हुए है। देश मे दो लाख से भी कम मरीज सामने आए है। संक्रमित होने वाले मरीजों की तुलना में ठीक होने वाले ज्यादा है। मरीजो की संख्या में निरंतर गिरावट हो रही है। अब तीसरी लहर की आशंका पाली जा रही है। जब से तीसरी लहर की चेतावनिया आने लगी है तब से राज्य सरकारो की नींद उड़ गई है। ऐसा होना लाजमी भी है।

बच्चो के साथ स्थितियां गंभीर रूप धारण करते देर भी नही लगती है। किसी ने कल्पना भी नही की होगी कि हालात इतने खराब हो जाएंगे। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा का मामला और गंभीर हो जाता है। लेकिन केंद्र सरकार ने इस आशंका को बेबुनियाद बताया है।

तरपाल गांव में बाजार सुनसान

उदयपुर जिले के गोगुंदा उपखण्ड की सायरा पंचायत समिति के तरपाल गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक3 विद्यालय के प्रधानाचार्य गिरधरसिंह राव ने तरपाल पंचायत के सरपंच,उपसरपंच और वार्ड पंचों को अपील की है कि कोरोना वायरस से बचने हेतु लोगो मे जन जागृति पैदा करे। उन्होंने अपील की है कि घर घर जाकर बच्चों और महिलाओं से संपर्क करे। आशा सहयोगिनी और एएनएम से मिलकर गर्भवतियों को इलाज मुहैया करने और सर्दी,बुखार और खांसी के पीडि़त व्यक्तियों को तुरंत एएनएम से संपर्क करने की अपील की है। अब राज्य सरकार ने तत्काल टीका लगाने का मार्ग प्रशस्त किया है।

कोटड़ा तहसील के देवला में बाजार में सन्नाटा

कोई व्यक्ति वैवसीन लगाने नही आता है तो उसके हिस्से की वैवसीन वहाँ आने वाले व्यक्ति को लगा दी जायेगी। जिससे वैक्सीन वेस्ट नही हो सके। जिस व्यक्ति की वैक्सीन बाकी है उसका हाथो पंजीकरण कर वैवसीन दी जायगी। लॉकडाउन के कारण गोगुंदा के गांवो में सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग बिना वजह बाहर नही निकल कर लॉकडाउन का पालन कर रहे है।

सायरा पंचायत के तरपाल गांव में हररोज बाजार में भीड़ रहती थी। वहां लॉकडाउन लगने के बाद सन्नाटा है। गोगुन्दा अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी राकेश पोरवाल ने बताया कि रेपिड एंटीजन टेस्ट लिया गया ,जिसमे दो पॉजिटिव केस आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *