बिजनेस

सैमसंग ने पेटीएम के साथ की साझेदारी, सैमसंग वॉलेट के साथ भारत में अपनी ट्रैवल और एंटरटेनमेंट सर्विसेज की पेशकश की  

सैमसंग वॉलट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अब पेटीएम की फ्लाइट, बस, मूवी और इवेंट बुकिंग सेवा का सीधे लाभ उठा सकेंगे

गुरुग्राम, भारतभारत के सबसे बड़े कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के साथ साझेदारी में सैमसंग वॉलट पर फ्लाइट, बस, मूवी और इवेंट टिकट बुकिंग सेवाओं की शुरुआत की है। वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड भारत की अग्रणी भुगतान और वित्तीय सेवा वितरण कंपनी पेटीएम ब्रांड का मालिकाना हक रखती है। इस साझेदारी के जरिए सैमसंग वॉलट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को बुकिंग का शानदार अनुभव मिलेगा और वे पेटीएम के माध्यम से व्यापक सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे।

इस साझेदारी के साथ, गैलेक्सी स्मार्टफोन यूजर्स अब पेटीएम सेवाओं की पूरी श्रृंखला का सीधे लाभ उठा सकेंगे, जिसमें फ्लाइट और बस बुकिंग, मूवी टिकट की खरीदारी और इवेंट बुकिंग शामिल हैं। ये सभी सेवाएं अब सैमसंग वॉलट के साथ जुड़ गई है।

फ्लाइट, बस और मूवी बुकिंग के लिए पेटीएम ऐप और इवेंट बुकिंग के लिए पेटीएम इनसाइडर ऐप का उपयोग करने वाले गैलेक्सी स्मार्टफोन यूजर्स अब ‘सैमसंग वॉलट में जोड़ें’ फीचर का इस्तेमाल कर टिकट को सीधे सैमसंग वॉलट में जोड़ सकेंगे। इससे उन्हें एयरपोर्ट, बस टर्मिनल, सिनेमा हॉल और इवेंट स्थल आदि जगहों पर प्रवेश में आसानी होगी। सैमसंग इंडिया और पेटीएम जल्द ही नई लॉन्च की गई सेवाओं में पहली बुकिंग पर 1150 रुपये तक आकर्षक डिस्काउंट ऑफर की घोषणा करने वाली हैं।

ट्रैवल और इवेंट बुकिंग के लिए पेटीएम ऐप भारतीयों की पसंदीदा जगह है, इसलिए सैमसंग के साथ इसकी साझेदारी यूजर्स के लिए अपनी सेवाओं तक पहुँच के नए रास्ते खोलती है। यह उपभोक्ताओं को और अधिक सहूलियत देने के लिए इसके द्वारा किये जा रहे प्रयासों के अनुरूप है।

पेटीएम के साथ सैमसंग इंडिया की साझेदारी सैमसंग वॉलट के जरिए आसान और नए समाधान मुहैया कराने की सैमसंग की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है, जो उपयोग में आसान और सुरक्षित प्लेटफ़ॉर्म है और यूजर की डिजिटल ज़िंदगी की हर ज़रूरतों को पूरा करता है।

सैमसंग इंडिया के एमएक्स बिजनेस के सीनियर डायरेक्टर मधुर चतुर्वेदी ने कहा, “सैमसंग वॉलट भारत में एक लोकप्रिय मोबाइल टैप एंड पे सॉल्यूशन है, जो 2017 में अपनी शुरुआत के बाद से लगातार विकसित हो रहा है। हमें पेटीएम के सहयोग से सैमसंग वॉलट पर नए फीचर्स लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है। ये फीचर्स गैलेक्सी स्मार्टफोन यूजर्स को कई ऐप्स के बीच स्विच किए बिना आसानी से बस और एयरलाइन टिकट, साथ ही मूवी और इवेंट टिकट खरीदने की सुविधा देते हैं। इसके अलावा, यूजर अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन की होम स्क्रीन पर स्वाइप करके इन टिकटों को एक्सेस कर सकते हैं।”

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, “मोबाइल भुगतान के क्षेत्र में अग्रणी लीडर के तौर पर हम प्रमुख कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग इंडिया के साथ साझेदारी की घोषणा करके बहुत उत्‍साहित हैं। यह साझेदारी भारतीयों को सहूलियत प्रदान करने और यूजर को बेहतर अनुभव देने हमारी कोशिशों का हिस्‍सा है। सैमसंग की अत्याधुनिक तकनीक को पेटीएम की व्यापक सर्विसेज के साथ जोड़कर, हम उपभोक्ताओं के लिए एक इंटीग्रेटेड प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपनी बुकिंग और भुगतान का प्रबंधन करना पहले से कहीं अधिक आसान बना रहे हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button