Uncategorized

कैरेट – सूरत डायमंड एक्सपो-2022: भारत के 30 से 40 छोटे-बड़े शहरों में होंगे रोड शो, सूरत डायमंड बायर्स की पहली पसंद

सूरत डायमंड एक्सपो 15 से 17 जुलाई तक

सूरत में बी2बी कैरेट – सूरत डायमंड एक्सपो-2022 15 से 17 जुलाई तक होगा। रोड शो आठ से दस शहरों में आयोजित किए गए हैं और अगले समय में भारत के 30 से 40 प्रमुख शहरों में रोड शो आयोजित किए जाएंगे। यूएसए, लंदन, दुबई, हांगकांग के साथ-साथ थाईलैंड के खरीदारों के लिए मार्केटिंग शुरू हो गई है। सूरत डायमंड एसोसिएशन के प्रमुख नानूभाई वेकरियों ने बताया कि सूरत में हीरा खरीदारों के कैरेट-सूरत डायमंड एक्सपो में आगंतुक पंजीकरण हो रहा है।

विश्व में पहली बार लूज डायमंड का बी2बी कैरेट – सूरत डायमंड एक्सपो-2022 का आयोजन वर्ष-जुलाई-2018 (40) और अगस्त-2019 (79) के बूथों के साथ अवध उटोपिया, सूरत में किया गया ताकि छोटे और बड़े व्यापारी खरीदारों के साथ सीधे संपर्क में हो सकता है। दोनों प्रदर्शनियां बहुत सफल रहीं।

कोरोना वायरस की वजह से साल 2020 और 2021 की योजना नहीं बन पाई। B2B कैरेट-सूरत डायमंड एक्सपो 2018 और 2019 में बड़ी संख्या में प्रतिष्ठित कंपनियों ने भाग लिया और उन्हें व्यवसाय में बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली। प्रदर्शनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ी सफलता थी। कैरेट सूरत डायमंड एक्सपो के आयोजन ने खरीदारों के सूरत आने के लिए सकारात्मक माहौल बनाया।

बी2बी कैरेट-सूरत डायमंड एक्सपो ने हीरा उद्योग के लिए नए रास्ते खोले हैं। हर ज्वैलरी निर्माता और जौहरी सस्ते हीरे की तलाश में रहता है। फिर कैरेट एक्सपो ने उन्हें नए सप्लायर दिए हैं। इसे ध्यान में रखते हुए सूरत डायमंड एसोसिएशन 15 से 17 जुलाई, 2022 को क्लब अवध उटोपिया-सूरत में तीसरे कैरेट-सूरत डायमंड एक्सपो का आयोजन कर रहा है।

सूरत डायमंड एसोसिएशन के मंत्री दामजीभाई मावाणी ने बताया कि इस वर्ष प्रदर्शनी में नेचुरल लूज डायमंड्स में सभी प्रकार के डायमंड कट जैसे रोज कट, पोल्की, नेचुरल फैंसी कलर्ड आदि को प्रदर्शित किया जाएगा।

प्रदर्शनी के संयोजक गौरवभाई सेठी ने कहा कि हमारे पास 150 बूथ हैं। जिसके सामने 170 बूथ की मांग उठी है। अवध उटोपिया क्लबों में प्रीमियम खरीदारों को ठहरने के लिए 350 कमरों की व्यवस्था की गई है। मार्केटिंग ने अमेरिका, लंदन, दुबई, हांगकांग के साथ-साथ थाईलैंड के खरीदारों को भी आकर्षित करना शुरू कर दिया है।

कैरेट की मुलाकात के लिए देश विदेश से बहुत सारे ऑनलाइन विजिटर्स रजिस्ट्रेशन करवा रहा है। अनुमानित 15000 आगंतुकों की उम्मीद है। अधिक जानकारी सूरत डायमंड एसोसिएशन की वेबसाइट www.sdasurat.org पर देखी जा सकती है। आगंतुक पंजीकरण इस वेबसाइट पर 31 मई, 2022 तक कर सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button