सूरत

सोशल मीडिया में इस बात का रखें ध्यान, नहीं तो यह आपके साथ भी हो सकता हैं

युवक का अश्लील वीडियो बनाकर युवती ने ऐंठे 33 हजार

व्यक्ति अपना ज्यादातर समय अब सोशल मीडिया में बीताता है। अनजाने व्यक्तियों के साथ इतना घुलमूल जाता है कि उनकी कहीं बातों को मानने लगता है। सोशल मीडिया का इस्तेमाल करनेवाले व्यक्तियों के लिए चौंकाने वाली घटना सामने आयी है।

सूरत के उधना इलाके में एक युवक को सोशल मीडिया हनीट्रेप के जरिए एक युवती समेत तीन लोगों ने उसे अपने जाल में फंसाया और उसका अश्लील  वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग कर 33 हजार रूपए ऐंठ लिए। युवक ने घटना की तहरीर्र पुलिस थाने में दर्ज करवायी है।

प्राप्त जानकारïी के मुताबिक सूरत के टेक्सटाइल फर्म में एकाउन्टेंट की नौकरी करने वाला युवक फेसबुक पर अंजली नामक युवती के सम्पर्क में आया था। दोनों व्हाट्सएप नम्बर पर चैटिंग करने लगे। इस बीच अंलली ने युवक को बाथरूम में जाकर कपड़े उतारकर वीडियो कॉल करने को कहा। युवक भी उसके कहे मुताबिक बाथरूम में जाकर कपड़े उतारकर निव हो गया। तभी अंजली ने युवक का वीडियो बनाया लिया। इसके बाद कॉल कर वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर 1500 रुपए मांगे। युवक ने गूगल पे से उसे रूपए दे दिए।

लेकिन अब तो शुरूआत हुई थी, अगले दिन दूसरे नम्बर से राजेन्द्र योगी का कॉल आया। उसने कहा कि दिल्ली से बोल रहा हूं। अंजली का वीडियो यूट्यूब पर अपलोड करना है। उसने यूट्यूब कर्मचारी बता कर अजय शर्मा से बात करने के लिए कहा। अजय शर्मा ने 21 हजार 550 रूपए ऐंठ लिए। फिर इंस्टाग्राम और फेसबुक में वीडियो अपलोड करने की धमकी देकर और रूपए की मांग की।

ठगों ने कुल 33 हजार 50 रूपए ऐठ लिए। ठगों की रूपए की भूख से तंग आकर आखिरकार युवक ने साइबर क्राइम में लिखित शिकायत की। जिसके आधार पर उधना पुलिस ने ममाला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button