सूरत

सूरत : अब कपड़ा व्यापारियों को बताए बिना रिटर्न भेजा गया माल स्वीकारा नहीं जाएगा

रिटर्न गुड्स की समस्या बढ़ने से मर्कन्टाइल एसोसिएशन की मीटिंग में लिया फैसला

रिटर्न गुड्स की समस्या बढ़ने से कपड़ा मार्केट के व्यापारियों को बताए बिना भेजा गया रिटर्न माल नहीं स्वीकारने का फैसला लिया गया है। रविवार को मर्कन्टाइल एसोसिएशन की बैठक में यह फैसला लिया गया। शहर के मार्केट से माल खरीदने के बाद बाहर गांव के कुछ व्यापारी कुछ माह तक उनके शोरूम में रखते है और अगर वह नहीं बिका तो वापस भेजते है। वह माल व्यापारियों को 50 फीसदी से भी कम कीमत में बेचना पड़ता है।

पिछले एक साल से इस समस्या बढ़ने से सूरत के व्यापारी परेशान है। लेकिन कारोबार को बचाने के लिए वे अन्य राज्यों के व्यापारियों की इस आदत को बर्दाश्त कर रहे है। इस संदर्भ में सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन की मीटिंग हुई। जिसमें व्यापारियों को पूर्व सूचना बिना अगर माल भेजा गया तो उसे स्वीकार नहीं करने का निर्णय लिया है। वीआईपी रोड मनभरी पार्टी प्लॉट पर हुई मीटिंग में व्यापारियों ने चर्चा के बाद निर्णय लिया था कि अब से माल बेचने के बाद अगर कोई खामी हो तो खरीदने वाले व्यापारी को 30 दिन के भीतर वॉट्सएप से जानकारी देनी होगी।

अगर कोई भी पूर्व सूचना दिए बिना माल वापस भेजा जाएगा तो उसे स्वीकारा नहीं जाएगा। इसके बावजूद अगर अन्य राज्य के व्यापारी माल वापस भेजेंगे तो उसके खिलाफ माल बेचने वाला व्यापारी सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन की मदद से कानूनी कार्यवाही कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button