सूरत

सूरत : टफ योजना शुरू रखने की कपड़ा मंत्री दर्शना जरदोश की घोषणा

मुंबई के फेब शो में सूरत की प्रोडक्ट पेश

टेक्सटाइल उद्योग के साथ जुड़े उद्यमियों के लिए अपनी मशीनरी अपग्रेड करने के लिए योजना शुरू रखने की घोषणा केंद्र के राज्य टेक्सटाइल मंत्री दर्शना जरदोश ने की है। द क्लोथिंग मेन्युफेक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा मुंबई के वल्र्ड कन्वेशन सेंटर में अगले तीन दिन के लिए फेब शो का आयोजन किया गया है।

इसका उद्घाटन करने के बाद राज्य टेक्सटाइल मंत्री दर्शना जरदोश ने बताया कि यूक्रेन- रशिया के बीच युद्ध के चलते उद्यमियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण एमेन्डेड टफ स्कीम शुरू रखने का फैसला गया है। 2014 पहले सरकार ने टफ की नीति बनाकर फंडिंग ही नहीं रखा था। इस स्कीम के वित्त का प्रावधान भी हमारी सरकार को करना पड़ा है। उस समय नोडल एजन्सी ने की गलती के कारण पुरानी टफ के सोल्युशन आया नहीं।

हमनें टेक्सटाइल कमिश्नर रूप राशि के साथ बैठक करके कौनसी बैंक, कौनसी प्राइवेट पार्टियों के कारण सब्सिडी फंसी है। इस जाननें के लिए बंग्लोर में केम्प आयोजित किया। सूरत में मेरी उपस्थिति में ऐसा केम्प हुआ। इसके अलावा नई टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी डेवलोपमेंट स्कीम भी सरकार लागू करेंगी। 31 मार्च टफ योजना की मुदत पूरी होने के बाद यह घोषणा किए जाने से उद्यमियों को राहत मिली है।

गौरतलब है कि एमेन्डेड टफ में 10 फीसदी सब्सिडी मिलती है। वहीं टीटीडीएस में 25 से 30 फीसदी सब्सिडी का प्रावधान है। इसके अलावा 45 जितने सूरत के टेक्सटाइल उद्यमियों ने हिस्सा लेकर अपने फेब्रिक्स, मेडअप, जोर्जेट, शिफोन, क्रेप, सेटीन, लॉजिस्टीक्स और नेरो फेब्रिक्स आदि प्रोजेक्ट पेश कर रहे है।

सीएमएआई के एक्जिबिशन में चैंबर के प्रमुख आशीष गुजराती, उपप्रमुख हिमांशु बोडावाला, फियास्वी के चेयरमेन भरत गांधी, सीएमएआई के प्रमुख राजेश मसंद, साउथ गुजरात के प्रमुख अजोय भट्‌टाचार्य, मयूर गोलवाला, दीपक शेठवाला और मयूर चेवली उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि पीएम मित्रा मेगा टेक्सटाइल पार्क के लिए 13 राज्यों का 17 प्रस्ताव मिला है। कुछ राज्यों से एक से पार्क की मांग कर रहे। उनके लिए पॉलिसी बन रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button