वीवनीट : राज्य में पहली बार होगा कपड़ा का एक्जिबिशन

कोरोनाकाल में टेक्सटाइल कारोबार चौपट हो गया था। अब धीरे-धीरे गाड़ी पटरी पर आ रही है। कोरोना के कारण एक्जिबिशन से मिलने वाले व्यापार भी प्रभावित हुआ था। अब कोरोना संक्रमण घटने पर धी सदर्न गुजराज चैंबर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज द्वारा 11 से 13 सितंबर दौरान सरसाणा में फैब्रिक्स के एक्जिबिशन वीवनीट का पहलीबार आयोजन किया गया है।

कोरोना के बाद राज्य सरकार से अब एक्जिबिशन की मंजूरी मिली है। ऐसे में एसजीसीसीआई द्वारा सितंबर में तीन दिवसीय फैब्रिक्स के एक्जिबिशन का आयोजन किया गया है। टेक्नोलॉजी के अपग्रेडेशन के साथ-साथ नवीन तैयार हो रहे फैब्रिक्स की जानकारी देने के लिए चैंबर द्वारा इस एक्जिबिशन का आयोजन किया गया है। कुल 128 स्टॉल लगेंगे। जिसमें सूरत के 50 से ज्यादा उत्पादक नवीन फैक्रिक्स का एक्जिबिशन करेंगे।

इसके बारे में वीवनीट एक्जिबिशन के चेयमेन मयूर गोलवाला ने बताया कि करीबन 1 करोड़ रूपए लागत से पूरे एक्जिबिशन का आयोजन किया गया है। मुंबई, जयपुर, भिवंडी, इंदौर, बनारस, ग्वालियर, लुधियाना सहित 18 शहरों में से बायर्स आएंगे। इसके अलावा दुबई और बांग्लादेश के बायर्स का डेलिगेशन भी सूरत आएंगे। जिसमें वॉटरजेट मशीन पर तैयार किए गए 50 से ज्यादा फैब्रिक्स का पहलीबार प्रदर्शन किया जाएगा। अभी तक 70 फिसदी से ज्यादा स्टॉल का बुकिंग हो चुका है। सूरत में बनने वाले विविध फैब्रिक्स का प्रदर्शन होगा।

जिसमें बेबी सिल्क जरी पेर्टन, बेबी साटीन, मोस साटीन, ब्लेक बेरी, मलाई साटीन, जलपरी, जलपरी, टाफेटा, ब्राइट मोनो साटीन, कुमारी सिल्क आदी सूरत में तैयार होने वाले और बड़े गारमेंट हाउस द्वारा गार्मेन्टिग के लिए इस्तेमाल होने वाले फैब्रिक्स का सूरत के उत्पादक प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort