गुजरात में 4.8 तीव्रता के भूकंप के झटके

गुजरात में आफतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुजरात में तौकते तूफान के बीच भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। सोमवार सुबह अमरेली के राजुला के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए। राजकोट और सौराष्ट्र के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूंकप के झटकों के बाद लोग अचान दहशत में आ गए और बचने के लिए सोसायटी और घरों से बाहर भागने लगे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.8 दर्ज की गई। भूकंप के इन झटके में किसी के हताहत नहीं होने की जानकारी मिली है।

गुजरात प्रशासन तौकते तूफान को लेकर चितिंत है। तटीय इलाकों में तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। तूफान के चलते गुजरात के तटीय इलाकों में सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश की संभावना है। तौकते तूफान से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 50 टीमों को तैनात किया गया है। कच्छ में भीषण तूफान की आशंका से प्रशासन अलर्ट पर है और मछुआरों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।

तूफान को लेकर मौसम विभाग ने आगाह किया कि अगले 24 घंटों में तूफान और भी खतरनाक रूप धारण कर सकता है। वह अपनी दिशा बदल सकता है और आज शाम तक गुजरात के तट से टकरा सकता है। करीब 12 घंटे बाद 18 मई की सुबह यह पोरबंदर और महुवा समुद्र तटों से गुजरात के तट को पार कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort