प्रादेशिक

सायरा जिला परिषद उप चुनाव में वार्ड 1 के 70 बूथों पर 55,47 फीसदी मतदान,दोनों प्रत्ययाशी की किस्मत ईवीएम में कैद

उदयपुर ( कांतिलाल मांडोत ) उदयपुर जिले के गोगुन्दा उपखण्ड कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सायरा पंचायत समिति के जिला परिषद के उप चुनाव में 55,47 फीसदी मतदान हुआ। निर्वाचन क्षेत्र में 48,708 मतदाताओ में से 27,020 मतदाताओ ने अपना मताधिकार का प्रयोग किया।सबसे कम मतदान सेमड ग्राम पंचायत में 42,70 फीसदी हुआ।जबकि चित्रावास में सबसे ज्यादा 73,90 प्रतिशत मतदान हुआ। शाम पांच बजे तक मतदान हुआ।

इस सीट पर दो प्रत्ययाशी का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया।शर्दी के कारण दोपहर तक मतदान की रफ्तार कम थी लेकिन ज्यो ज्यो समय बीतता गया और मतदान में रफ्तार पकड़ी।भारी सुरक्षा व्यवस्था में मतदान पूर्ण हुआ।केंद्रों पर लंबी कतार लगी।उल्लेखनीय है कि कोरोना से गौरव श्रीमाली की मौत होने के बाद से यह सीट खाली थी।

इस सीट पर आज मतदान हुआ।जिसमें 55,47 फीसदी मतदान हुआ।कोरोना महामारी को लेकर नए वेरियंट से भयग्रस्त माहौल में भी वोट डालने के लिए उत्साह देखा गया।कुछ लोगो ने लापरवाही कर मास्क पहनना उचित नही समझा तो अधिकारियों ने फटकार लगाई। कोरोना के बचाव के लिए मास्क पहनकर मतदान किया ।जिनके पास मास्क उपलब्ध नही था।उंन्होने गमछा लगाकर मतदान किया।

सायरा में लंबी लंबी कतारें लगी।सब अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।बुजुर्गों और युवाओ में भारी उत्साह देखने को मिला।क्षेत्र में महिलाओं और पुरुषों की संख्या में ज्यादा फर्क नही था।शीतलहर से वातावरण में बदलाव आया है।उसी के अनुरूप सर्दी की ठिठुरन तेज थी।उसके बाद भी लोग घरों से निकलकर मतदान किया।मतदान करना अनिवार्य था।लोगो मे उत्साह है ।ईमानदार व्यक्ति को वोट देने का अधिकार हर व्यक्ति को है।

इस दौरान उपखण्ड अधिकारी नीलम लखारा,तहसीलदार विमलेंद्र सिंह राणावत,उप तहसीलदार हितेश त्रिवेदी,थानाधिकारी उम्मदीलाल मीणा ने मतदान केंद्रों का निरीक्षक किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button