सूरत

सूरत : वेसू क्षेत्र को सूरत रेलवे स्टेशन से बसेस की डायरेक्ट कनेक्विटी मिलेगी

वेसु वेलफेयर एसोसिएशन की मांग हुई पूरी : कृष्ण शर्मा

सूरत। सूरत महानगरपालिका सार्वजनिक परिवहन सेवा के तहत सूरत शहर और आसपास के क्षेत्रों के नागरिकों को रियायती दरों पर बीआरटीएस और सीटीबस सुविधाएं प्रदान की जा रही है। शहर के नागरिकों द्वारा बस सेवा का भरपूर उपयोग किया जा रहा है। जिससे यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

सूरत शहर पूरे भारत में एकमात्र ऐसा शहर है जहां आप एक टिकट पर सिटीबस और बीआरटीएस में यात्रा कर सकते हैं। वर्तमान में बीआरटीएस के कुल 13 मार्गों और सीटीबस के 45 मार्गों पर लगभग 2 लाख नागरिक सार्वजनिक परिवहन सेवा का लाभ उठा रहे हैं।

सूरत रेलवे स्टेशन से गेल कॉलोनी तक के रूट पर दौड़ायी बसेस जाएगी

मनपा की सार्वजनिक परिवहन सेवा समिति के सोमनाथ मराठे ने बताया कि 7 मार्च 2024 को आयोजित हुई सूरत सिटीलिंक की 40वीं बोर्ड बैठक में मिली मंजूरी के अनुसार यात्रियों की मांग और आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए आज शुक्रवार 23 अगस्त 2024 को सिटी रूट नं. 146 सूरत रेलवे स्टेशन से गेल कॉलोनी, वेसू वाया सहारा दरवाजा, उधना दरवाजा, खरवरनगर, सोसियो सर्कल, अणुव्रत द्वार, जीडी गोयनका स्कूल, अग्रवाल विद्या विहार शुरू किया जाएगा।

हर 15 से 20 मिनट में बस आएंगी

कुल पांच बसेस सुबह 6 बजे से रात 10 बजे दौरान इस रूट पर दौड़ायी जाएगी। हर 15 से 20 मिनट में बस आएंगी। जिससे वेसू क्षेत्र में रहने वाले निवासियों को सूरत रेलवे स्टेशन से सीधी कनेक्टिविटी मिल जाएगी।

वेसु वेलफेयर एसोसिएशन की मांग हुई पूरी : कृष्ण शर्मा

वेसु वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्ण शर्मा ने बताया कि हमारे द्वारा नगरसेविका रश्मि बेन साबू के जनसंपर्क कार्यालय पर 8 फरवरी को वेसु वेलफेयर एसोसिएशन कि मीटिंग हुई थी। वेसू क्षेत्र के निवासियों को भी मनपा संचालित सिटी बस का लाभ मिले इस लिए मनपा के सार्वजनिक परिवहन समिति के अध्यक्ष सोमनाथ मराठे को आवेदन सौंपकर मांग की गई थी, जो अब पूरी हो गई है। शुक्रवार 23 अगस्त 2024 को सिटी रूट नं. 146 सूरत रेलवे स्टेशन से गेल कॉलोनी मनपा की बस सेवा शुरू होने से वेसू क्षेत्र के लोग लाभान्वित होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button