सावधान: महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वैरिएंट 2 मामलों की ट्रैवल हिस्ट्री सूरत, मनपा प्रशासन सर्तक

देश के कई राज्यों में कोविड के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर जीमोम सिक्ïवेंसिंग करायी जा रही है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर सरकार और प्रशासन अलर्ट है। गुजरात के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में नए डेल्टा वेरिएंट के 21 मामले सामने आए हैं। इसमें विशेष बात यह है कि इनमें से दो की ट्रैवल हिस्ट्री सूरत की है। दो जनों की ट्रैवल हिस्ट्री सूरत होने की बात सामने आने पर सूरत मनपा प्रशासन सर्तक हो गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस के 21 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। उनमें से दो मामलों की ट्रैवल हिस्ट्री सूरत की है। दो जौहरी सूरत में एक शादी में शिरकत करने आए थे। मुंबई में टेस्ट किए जाने पर दोनों पॉजिटिव पाए गए थे। दोनों का जीनोम सिकवेन्सिंग लेब में परीक्षण किया गया तो नए वेरिएंट का की पृष्टि हुई।

इसके बारे में सूरत के स्वास्थ्य अधिकारी आशीष नायक ने कहा कि कोरोना के प्रत्येक रूप में लक्षण बदलते हैं और घातक हो जाते हैं। नए वेरिएंट के मद्देनजर मनपा ने पुख्ता इंतजाम किया हैं। हम आरटीपीसीआर के बाद जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए कई सैंपल भेज रहे हैं। लेकिन अभी तक सूरत में डेल्टा प्लस के एक भी मामले की पृष्टि नहीं हुई है। महाराष्ट्र में सामने आए मामलों में दो की ट्रैवल हिस्ट्री सूरत की होने की बात सामने आयी है। जिसके कारण वे किन जगहों पर गए थे इस बात पता लगाया जा रहा है। दूसरी ओर हम सूरत के सभी प्रवेश द्वारों पर लोगों के कोरोना का परीक्षण किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *