उदयपुर के गोगुंदा जिले में लॉकडाउन के प्रभाव से घटने लगे कोरोना मरीज, आज 29 कोरोना संक्रमित मरीज

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत) उदयपुर में कोरोना की जांच में 668 मरीज पॉजिटिव पाए गए। मरीज बड़ी संख्या में डिस्चार्ज भी हुए है। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना मरिज में घटत जरूर है। लेकिन कोरोना का कहर जारी है। उदयपुर में जैन संगठन ने मरीजो को सहूलियत देने के लिए ऑक्सीजन बैंक का उद्घाटन किया। ऑक्सीजन की सेवा प्रदान की जायेगी। कोरोना महामारी से निपटने में कारगर रूप से संजीवनी कहे जाने वाले दोनों भारतीय टीको का महत्वपूर्ण असर देखा जा रहा है। शहरों और गांवो में एम्बुलेंस के बजते सायरन अब डराने लगे है। ऑक्सीजन की कमी से झूझ रहे लोगो को राहत देने के लिए ऑक्सीजन प्लांट पर काम किया जा रहा है।

उदयपुर में एप के जरिए नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था भी उपलब्ध की जाएगी। गांवो में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। गांवो और शहरों में पूर्णबन्दी की बजह से लोगो का जीवन यापन करना मुश्किल होता जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकार अपने अपने स्तर पर कोरोना को रोकथम में जुटी है। लेकिन फिलहाल कोई समाधान निकलता दिखता नही है। गोगुन्दा में गत दिन कोरोना मरीजो में कमी आई थी। गोगुंदा मुख्य चिकित्सा अधिकारी ओपी रायपुरिया ने बताया कि 185 सेंपल लिए गए ।गांवो में प्रवेश कर चुका कोरोना से सरकार और प्रशासन की दिक्कतें बढ़ी है। सायरा चिकित्सा अधिकारी आर एस मीणा ने बताया कि आज 29 कोरोना मरीज मिले।

सायरा में कोरोना रोकथाम चेक पोस्ट पर तैनात सायरा पुलिस

गोगुन्दा तहसील के सायरा थाना के थानाधिकारी देवेंदसिह देवल के नेतृत्व में कोरोना नाकाबंदी पर तैनात पुलिस की निगरानी में शांति स्थापित हुई। पुलिस की मुस्तेदी के कारण लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे है। कोरोना की चेन तोडऩे के लिए लोगों को आवागमन बन्द करना ही पड़ेगा। सायरा बस स्टैंड पर कोरोना की रोकथाम के लिए पुलिस मुस्तेद है। सामाजिक कार्यकर्ता अशोक भाटी ने कोरोना की रोकथाम के लिए पोस्टर लगाकर लोगों को जागरूक कर रहे है। ओबरा कला से संयुक्त तत्वावधान में आज सेफ्टी किट और आयुर्वेदिक काढ़ा वितरण किया गया।

विकल्प संस्थान द्वारा कीट वितरण करते पदाधिकारी

विकल्प संस्थान के जागरूकता अभियान के तहत कई गाइड लाइन की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई। ओबरा कला में आज 200 किट वितरण किये गए। विकल्प संस्थान की निर्देशक उषा चौधरी ने कोरोना की गाइडलाइन दी। संस्थान की अनिता सेन ने बताया हम कोरोना महामारी से निपटने के लिए लोगो को जागरूक कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort