सूरत

सूरत कपड़ा बाजार से रोजाना 200 करोड़ का माल हो रहा बाहरी राज्यों में रवाना

सूरत। टेक्सटाइल उद्योग में होली के बाद तेजी आने से अभी 200 करोड़ का माल देश के विविध राज्यों में रवाना हो रहा है। अप्रैल और मई माह ममें सबसे ज्यादा कामकाज होता है और अभी रोजाना 90 हजार से ज्यादा पार्सल रवाना हो रहे है। ऐसा नहीं है कि किसी एक राज्य से अच्छे आर्डर मिल रहे है, बल्कि सभी जगहों से अच्छे आर्डर मिल रहे है। जिसके कारण सूरत से रवाना होनेवाली ट़्रकों की संख्या एक ही माह में दोगुनी हो गई है।

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष युवराज देसले ने बताया कि होली पहले रोजाना करीबन 200 ट्रक रवाना होती थी, लेकिन अब इसकी संख्या बढ़कर 400 हो गई है। आबादी के हिसाब से सबसे बड़े दो राज्य उत्तर प्रदेश आर बिहार के लिए टेक्सटाइल गुड्स की डिलीवरी बढ़ी है। होली के बाद लग्नसरा का सीजन होने से इसका लाभ अभी शहर के कपड़ा उद्योग को मिल रहा है और ऐसी तेजी मई तक रह सकती है।

रिंगरोड और सूरत बारडोली रोड पर मिलाकर कुल डेढ़ से ज्यादा टेक्सटाइल मार्केट है और यहां से रोजाना निकलनेवाले पार्सलों की संख्या 90 हजार से भी ज्यादा हो गई है। खास करके छूटक व्यापारियों का अच्छा व्यापार होने से व्यापारियों के फिर से अच्छे दिन लौट आए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button