कोविड -19 की महामारी से दुर्घटना का शिकार हुए अपने कर्मचारी के परिवार को संबल प्रदान करने हेतु जेके समूह द्वारा व्यापक जेके केयर्स प्रोग्राम की घोषणा

नई दिल्ली, 28 मई 2021। दिल्ली स्थित औद्योगिक समूह जेके ग्रुप, जिसमे जेके टायर्स, जेके पेपर्स, जेके लक्ष्मी सीमेंट, जेके फेनर, जेके एग्री जेनेटिक्स, उमंग डेयरी, पी एस  आर आई हॉस्पिटल इत्यादि कंपनियां शामिल है, ने जेके केयर्स (कोविड असिस्टेंस रिलीफ एंड सपोर्ट) नामक अपनी एक व्यापक पहल की घोषणा की है । यह एक वृहद् कोविड -19 सहायता पैकेज है जो की कोविड -19 से ग्रसित कर्मचारी के आश्रित परिवार को राहत प्रदान करने के लिए संस्थान  के सभी कर्मचारियों के लिए सुनिश्चित किया है।

संस्थान के अध्यक्ष,  भरत हरि सिंघानिया ने कहा, हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा और सलामती हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। हमारे केयरिंग फॉर पीपल के सिद्धांत के अंतर्गत हम अपने प्यारे कर्मचारियों, जिन्होंने दुर्भाग्यवश जिन्दगी गंवा दी, के परिवारों को व्यापक सहयोग देने के लिए पूरी तरह से कृतबद्ध है। हमारे किसी भी कर्मचारी की मृत्यु होने पर हम शोकाकुल परिवार को तीन पैमानों से – कर्मचारी का मासिक वेतन जारी रखते हुए परिवार की वित्तीय मदद, बच्चों की शिक्षा जारी रखने के लिए मदद व् परिवार का मेडिकल इंष्योरेन्स प्रदान करेंगे। और यह सभी सहायता परिवार को एक निश्चित कार्यकाल तक उपलब्ध कराई जाएगी।

सहायता प्रयासों के तहत हम उन परिवारों को राहत प्रदान करने का लक्ष्य रखते है, जिनमे कोविड -19 की वजह से अप्रैल 2020 से मार्च 2022 तक की समयावधि में किसी भी कर्मचारी या कर्मचारियों की क्षति हुई हो, उन्हें कोविड -19 की दोनों लहरों के शिकार हुए परिवारों को सुरक्षा मिल सके ।

श्री सिंघानिया ने आगे कहा, हालांकि, किसी भी प्रकार की वित्तीय सहायता, हमारे प्यारे साथी कार्यकर्ता की क्षति को पूरा करने में सक्षम नहीं है, पर यह आशा है की हमारी यह कोशिश परिवारों को अपना आत्मविश्वास और गरिमा प्रदान करेगी और उनकी सफलता की यात्रा में सहायक बनेगी।

केयरिंग फॉर पीपल के मूल्य से प्रेरित जेके समूह, जो की वैश्विक स्तर पर 30000 से ज्यादा लोगों को रोजगार प्रदान कर रहा है, विशेष रूप से विश्वास करता है की इसके कर्मचारी और उनके परिवार ही समूह की आधारभूत ताकत है, और ग्रुप अपने हर कर्मचारी और उसके परिवार को इस भीषण महामारी से रक्षा प्रदान करने के प्रयास की दिशा में प्रयासरत है।  साथ ही साथ अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए कंपनी यह भी पूरी तरह सुनिश्चित कर रही है कि उसके सभी कर्मचारियों और उनके परिवारजनों का भी टीकाकरण हो। इसके लिए ग्रुप के सभी संस्थानों पर मिशन क्रिटिकल नामक टीकाकरण अभियान भी चलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort