प्रादेशिक

लेकसिटी की मनोविश्लेषक डॉ. अंजू गिरी राष्ट्रीय एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित

अभिनेत्री अमीषा पटेल सहित अतिथियों ने दिया अवार्ड

उदयपुर ( कांतिलाल मांडोत )। उदयपुर की मनो विश्लेषक और काउंसलर डॉ. अंजू गिरी ने मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक और उपलब्धि अपने नाम की है। मानसिक तनाव से ग्रस्त आत्महत्या की ओर बढ़ते सैंकड़ो लोगों को रोकने में कामयाब डॉ. अंजू गिरी के सराहनीय कार्य करने पर उन्हें नॉलेज चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (केसीसीआई) ने एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा।

अहमदाबाद के पांच सितारा होटल हयात में बुधवार रात आयोजित वार्षिक समारोह में मुख्य अतिथि केंद्रीय पशुपालन और डेयरी मंत्री परसोत्तम रुपाला, केंद्रीय संचार राज्य मंत्री देवूसिंह जोसिंह भाई चौहान और अभिनेत्री अमीषा पटेल के हाथों उन्हें यह सम्मान प्राप्त हुआ। डॉक्टर गिरी ने बताया कि राजस्थान से इस सम्मान को पाने वाली वह अकेली दावेदार थी। पिछले कई वर्षों से मनोविश्लेषक के तौर पर काम कर रही डॉ. अंजू इससे पहले भी कई राष्ट्रीय और प्रादेशिक सम्मान प्राप्त कर चुकी है।

उन्होंने कहा कि मानसिक तनाव या अवसाद को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। यदि किसी व्यक्ति को लगता है, कि उसकी रोजमर्रा की जिंदगी बढ़ते तनाव से बाधित हो रही है,तो तत्काल मनोचिकित्सक या काउंसलर की मदद लें इससे न केवल बुरे विचार दूर हो पाएंगे बल्कि परिवार भी उजड़ने से बच जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button