प्रादेशिक

कुपोषण दूर करने के लिए एक दिवसीय सामुदायिक बैठक

उदयपुर ( कांतिलाल मांडोत )। गोगुंदा उपखंड के सायरा पंचायत समिति के पानेर ग्राम पंचायत में स्वच्छता ,पेयजल एवं पोषण समिति , का सामुदायिक बैठक का अयोजन किया गया जिसमें P.LA प्रक्रिया के मध्यम से किए जा रहे वी.एच.एस.एन.सी की बैठकों की सीख को बड़े समुदाय के साथ साझा किया गया एवं उनसे सहयोग की मांग की।

बैठक में गर्भवती, धात्री माताओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य एवं पोषण से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की गई एवं माताओं और बच्चों को स्वस्थ रखने के लिए सरकारी सेवाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक किया गया।

बैठक में सायरा पंचायत समिति से प्रधान सवाराम गमेती, स्थानीय ग्राम पंचायत से सरपंच प्रतिनिधि शंकरलाल गमेती , उपसरपंच हमेर सिंह वार्ड पंच सोहन गमेती , एवं IPE ग्लोबल से बी पी एम योगेश मेनारिया , कन्न्हैया लाल गमेंती ,एकजुट संस्थान से हेमलता , आशा सहयोगिनी भागवती पालीवाल, दुर्गा मेघवाल, बेनकी बाई ,निर्मला मेघवाल, इंद्रा मेघवाल,कार्यकर्ता रूपा बाई,लक्ष्मी बाई एवं लगभग 150 ग्रामीण मौजूद रहें।

ग्राम को स्वस्थ एवं स्वच्छ बनाने के लिए समुदाय को एक साथ आने की बात की। बैठक में ग्रामीणों ने स्थानीय समस्या को प्रधान को बताया। प्रधान ने समस्या को अतिशीघ्र समस्या का निराकरण करने के लिए बताया। साथ ही पोषण चैंपियन भवर सिंह सिसोदिया ने प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना , इंद्रा गांधी मातृत्व पोषण योजना के बारे मे जानकारी देते हुए सभी का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम का समापन किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button