हथियार बनाने के दो कारखानों पर दबिश, हथियार बनाने के उपकरण सहित 10 अवैध टोपीदार बंदूक के साथ 8 गिरफ्तार

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत) । जिले की माण्डवा थाना पुलिस ने अवैध रूप से हथियार बनाने वाले दो कारखानों पर दबिश देकर वहां पर हथियार बनाने वाले उपकरणों को जब्त किया है। इसके साथ ही कारखानों के साथ-साथ अलग-अलग लोगों से 10 टोपीदार बंदूकों को जब्त करते हुए 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में दो सगे भाई है जो अवैध हथियार बनाने का काम करते है। पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार ने जिले भर के सभी थानाधिकारियों को अवैध हथियारों के खिलाफ कार्यवाही के आदेश दिए थे। इसी दौरान सूचना मिली कि माण्डवा थाना क्षेत्र के तांदला गांव में अवैध रूप से टोपीदार बंदूक बनाने के कारखाने चल रहे है, जहां पर अवैध रूप से हथियारों को बनाया जाता है। इस पर एएसपी मुख्यालय अनंत कुमार के निर्देशन में थानाधिकारी माण्डवा मानसिंह, पानरवा थानाधिकारी सज्जनसिंह, कोटडा थानाधिकारी रामसिह के नेतृत्व में बेकरिया से हैड कांस्टेबल गोपाल सिंह, कांस्टेबल गजेन्द्रसिंह, रमेशचंद्र, विशनाराम की टीम ने तांदला में अवैध टोपीदार बंदुक बनाने के कारखानो पर दबिश दी।
जहां से पुलिस ने वेसाराम पुत्र पनाजी निवासी तांदला के कब्जे से दो टोपीदार बंदुक व नई टोपीदार बंदूक बनाने के उपकरण सामग्री जब्त की। वहीं इसके भाई छोगाराम पुत्र पनाजी निवासी तांदला के कारखाने पर दबिश देकर वहां से दो टोपीदार बंदूक व नई बंदुक बनाने के उपकरण जब्त किए। ये दोनों बंदूक बनाकर बेचते है। इसी तरह रतनलाल पुत्र हांकला निवासी पुनावली, मकना पुत्र केसा निवासी जुनापादर, रूपा पुत्र भूरा निवासी तांदला, मणसा पुत्र हामीरा निवासी पुनावली को गिरफ्तार कर इन चारों के पास से अवैध चार टोपीदार बंदूक बरामद की है।
इसी तरह कोटड़ा थानाधिकारी रामसिंह के नेतृत्व मेें पुलिस ने देवला जुडा रोड़ पर जोगीवड से डिंगावरी कला तिराये पर लोडेड देशी टोपीदार बंदूक के साथ सिंगाराम उर्फ सिंगलो पुत्र हकमा राम निवासी निचली कुण्डाल को पकड़ा। इसी तरह जुडा रोड पलेसर तिराये के समीप अवैध रूप से देशी टोपीदार लेकर घूमते हुए ेमालाराम पुत्र काला निवसी जुनीपादर माण्डवा को गिरफ्तार किया। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *