बिजनेस

डॉ. लक्ष्मी वेणु ने सुंदरम – क्लेटन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का पदभार संभाला

चेन्नई, 6 मई 2022: डॉ लक्ष्मी वेणु ने आज आयोजित बोर्ड की बैठक में भारत के अग्रणी ऑटो घटक निर्माता में से एक सुंदरम – क्लेटन लिमिटेड (एससीएल) के प्रबंध निदेशक का पदभार संभाला। डॉ. वेणु, सुंदरम क्लेटन के संयुक्त प्रबंध निदेशक थीं। 

डॉ. लक्ष्मी वेणु एक दशक से अधिक समय से सुंदरम क्लेटन का नेतृत्व कर रही हैं। वह सुंदरम क्लेटन के वैश्विक विस्तार की प्रमुख वास्तुकार रही हैं। अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना के डोरचेस्टर में तीन साल पहले, 2019 में एक फाउंड्री स्थापित करने का उनका निर्णय लगभग पूर्वानुमानित था, क्योंकि अधिकांश अमेरिकी ग्राहक आपूर्ति श्रृंखला जोखिमों को कम करने और कार्बन पदचिह्न को कम करने के लिए ऑन – शोर फाउंड्री इकाइयों की तलाश कर रहे थे।

वो सुंदरम क्लेटन लिमिटेड के टर्नअराउंड को दुनिया में एक प्रतिस्पर्धी फाउंड्री बनाने में कामयाब रहीं, और कमिंस, हुंडई, वोल्वो, पैकर और डेमलर के साथ गहरे ग्राहक संबंध बनाए।

सुंदरम – क्लेटन के चेयरमैन, आर गोपालन ने कहा, “लक्ष्मी को ग्राहकों की गहरी समझ है और उन्होंने वैश्विक ग्राहकों के साथ मजबूत संबंध विकसित किए हैं। उन्होंने प्रतिस्पर्धी लाभ बनाने हेतु वैश्विक विस्तार के लिए रणनीति को सफलतापूर्वक तैयार किया है। मुझे विश्वास है कि वह सुंदरम – क्लेटन को एक विश्व स्तरीय ऑटो कंपोनेंट्स निर्माता के रूप में बदलना जारी रखेंगी।” 

एडमिरल पी जे जैकब (सेवानिवृत), चेयरमैन, ऑडिट कमिटी, सुंदरम – क्लेटन सुंदरम क्लेटन ने कहा, “सुंदरम क्लेटन में प्रबंध निदेशक के रूप में लक्ष्मी वीणू का पदोन्नयन कंपनी के विकास में उनके द्वारा किए गए भारी योगदान की उचित मान्यता है, खासकर बहुत कठिन समय के दौरान। उन्होंने काफी कठिनाई से यह ऊंचाई हासिल की है और तब जाकर फर्श से अर्श पर पहुँची हैं। मैं कंपनी को और अधिक ऊंचाई तक ले जाने के लिए उनन्हें शुभकामनाएं देता हूं।”

श्री वेणु श्रीनिवासन, अध्यक्ष एमेरिटस, सुंदरम – क्लेटन ने कहा, “लक्ष्मी का ध्यान और पिछले दस वर्षों में समर्पित प्रयासों ने कंपनी को गुणवत्ता, लाभप्रदता और ओईएम के साथ संबंध बनाने में बदलाव देखा है। उन्होंने हमारे अमेरिकी परिचालन की स्थापना का नेतृत्व किया है जिसने हाल ही में अपनी गतिविधियां शुरू की हैं। हमें विश्वास है कि उनके नेतृत्व में, सुंदरम – क्लेटन विश्व स्तर पर अपना विकास करेगा।” 

सुंदरम – क्लेटन की प्रबंध निदेशक डॉ लक्ष्मी वेणु ने प्रबंध निदेशक का पद स्वीकार करते हुए कहा, ” सुंदरम क्लेटन को विकास के अगले चरण में ले जाना वास्तव में एक सम्मान की बात है। दुनिया बहुत तेजी से बदल रही है और मोटर वाहन उद्योग में बदलाव अत्यावश्यक है। भविष्य रोमांचक, चुनौतीपूर्ण होने का वादा करता है और नए अवसर प्रस्तुत करता है।

हमारे पास एक उत्कृष्ट टीम है और साथ में हम भारत और विश्व स्तर पर सुंदरम क्लेटन को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं। मैं शेयरधारकों, निदेशक मंडल, कर्मचारियों और कंपनी के प्रबंधन के विश्वास पर खरा उतरने की उम्मीद करती हूं। मैं एमेरिटस के चेयरमैन श्री वेणु श्रीनिवासन और चेयरमैन आर गोपालन से मिली सलाह के लिए आभारी हूं, जो हमेशा हमारे प्रकाशस्तंभ बने रहेंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button