प्रादेशिक

विकल्प संस्थान द्वारा आयोजित 15 दिवसीय आवासीय शिविर का समापन

उदयपुर ( कांतिलाल मांडोत)। आज विकल्प संस्थान द्वारा 15 दिवसीय आवासीय शिविर पर एकत्रित बालिकाओं ने अपने विचार रखे।बाल सरक्षण अधिकारी हरि सिंह ने मेरी खुशी कैम्प समापन समारोह में कहा कि ” लड़कियों को डरने की जरूरत नही है आप सभी 12 तक पढ़ाई जरूर करे इसके बाद भी पढ़ाई जारी रखे किसी भी तरह की दिक्क्क्त हो तो आप 100 नम्बर पर कॉल करे । पुलिस आपके साथ है।

मार्शल आर्ट अकेडमी के ट्रेनर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि ग्रामीण लडकिया में बहुत प्रतिभाएं छिपी हुई है इनको तराशने और निखारने की जरूरत है । ये काम विकल्प संस्थान और हम कर रहे है नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट भावना साहू ने कहा कि में दुनिया मेने मेडल जीता है तो आप सभी लडकिया भी मेडल जीत कर अपना नाम ऊंचा कर सकती है । दूसरी लड़कियों के लिए रोल मॉडल बन सकती है ।

विकल्प संस्थान की सचिव उषा चौधरी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम में सभी माता पिता से कहा कि ” आप सभी अपनी लड़कियों भरोसा रखें, उनको आगे बढने के अवसर देवे , बाल विवाह नही करे और बाल मजदूरी पर नही भेजे एक दिन ये भी अपना नाम रोशन करेगी । खुद का और आपका दोनो का जीवन सुखी करेगी
15 दिवसीय आवासीय शिविर में समापन कार्यक्रम में सभी को सर्टीफिकेट दिए गए ।

11 गरीब आदिवासी लड़कियों को आगे उच्च शिक्षा के लिए विकल्प संस्थान दावा स्कॉलरशिप भी दी गयी जिस से वो अपनी फीस भर सके और पढ़ाई का खर्चा निकाल सके । कार्यक्रम का संचालन सुमित्रा मेघवाल और केसर ने किया ।

विकल्प की फेलो मनीषा जोशी , किरण पालीवाल , लीला राजपूत , ललिता चदाणा और विकल्प टीम से अनिता सेन , मधु माला, पुका पालिवाल , आरती सुथार और सविता चदाणा ने विचार रखे मधु माला द्वारा सभी का धन्यवाद दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button