ग्लोबल NCAP ने भारत में सुरक्षित कारों के प्रति रेनो के प्रयासों एवं प्रतिबद्धता को मान्यता दी

रेनो ट्राइबर ने ग्लोबल NCAP से 4-स्टार एडल्ट और 3-स्टार चाइल्ड रेटिंग हासिल की

 

 रेनो इंडिया ने आज घोषणा की कि उसके अधिक जगह वाले एवं अल्ट्रा-मॉड्यूलर वाहन – रेनो ट्राइबर को दुनिया में कारों के मूल्यांकन के अग्रणी कार्यक्रम, यानी ग्लोबल NCAP द्वारा वयस्क सवारियों की सुरक्षा के लिए 4-स्टार और बच्चे की सुरक्षा के लिए 3-स्टार सेफ्टी रेटिंग से सम्मानित किया गया है। रेनो ट्राइबर को अगस्त 2019 में लॉन्च किया गया था, जो बेहद फ्लैक्सिबल होने के साथ-साथ आकर्षक और किफायती भी है, तथा 75,000 से अधिक खुशहाल ग्राहकों के साथ यह भारत में रेनो के लिए एक गेम-चेंजिंग प्रोडक्ट साबित हुआ है।

इस उपलब्धि पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री वेंकटराम मामिलपल्ले, कंट्री सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, रेनो इंडिया ऑपरेशंस, ने कहा, “रेनो सुरक्षा को सबसे अधिक अहमियत देता है और हमारे सभी उत्पाद भारतीय विनियामक प्राधिकरणों द्वारा निर्धारित आवश्यक सुरक्षा मानकों पर खरे उतरते हैं और उससे अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं। रेनो ट्राइबर भारत और फ्रांस में रेनो की टीमों के बीच एक संयुक्त परियोजना का परिणाम है, जिसने पहले ही खुद को एक सफल उत्पाद के रूप में स्थापित कर लिया है तथा बड़ी संख्या में कार खरीदारों ने इसे काफी पसंद किया है। चूंकि ट्राइबर की परिकल्पना, विकास और उत्पादन भारत में की गई है, साथ ही इसे दुनिया के सामने प्रस्तुत करने से पहले भारतीय ग्राहकों के लिए तैयार किया गया था, इसलिए यह भारत में रेनो के लिए गर्व का क्षण है। ग्लोबल NCAP द्वारा ट्राइबर को 4-स्टार एडल्ट सेफ्टी रेटिंग दी गई है, जो सुरक्षा के प्रति हमारे वादे की पुष्टि करता है।”

उन्होंने आगे कहा, “हाल ही में प्राप्त यह 4-स्टार एडल्ट रेटिंग इस बात की पुष्टि करती है कि, रेनो भारतीय ग्राहकों के लिए विश्वस्तरीय सुरक्षा के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ कारों के निर्माण के अपने वादे पर कायम है। ग्राहकों पर विशेष ध्यान देने वाली कंपनी के रूप में, रेनो अपने वाहनों की बेहतर सुरक्षा के लिए प्रौद्योगिकी, डिजाइन और इंजीनियरिंग के मामले में पहले से ही भविष्य के लिए तैयार है, और ट्राइबर इसकी सबसे बड़ी मिसाल है।”

डेविड वार्ड, अध्यक्ष, टुवर्ड्स ज़ीरो फाउंडेशन, ने कहा, “ग्लोबल NCAP द्वारा ट्राइबर के क्रैश टेस्ट के नतीजों के साथ सुरक्षा के संदर्भ में रेनो के सुधारों को देखकर संतोष का अनुभव हो रहा है। हम उन्हें इस प्रगति को जारी रखने तथा भारतीय बाजार के लिए उनके भविष्य के लक्ष्य के रूप में फाइव स्टार या सेफर चॉइस रेटिंग निर्धारित करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *