सूरत

ग्रीनमैन विरल देसाई ने सेव सोइल मूवमेंट के तहत बाईक रैली का आयोजन किया

सूरत: ग्रीनमैन के नाम से मशहूर पर्यावरणवादी विरल देसाई ने ईशा फाउंडेशन के सेव सॉयल आंदोलन के समर्थन में बाइक रैली का आयोजन किया। बाइक रैली कतारगाम के जेनिटेक्स मिल से शुरू होकर ग्रीन उधना रेलवे स्टेशन पहुंची। रैली को एलएंडटी कंपनी के उपाध्यक्ष अतीक देसाई और गुजरात राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी जिज्ञासा ओझा ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस बाइक रैली के दौरान बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाया गया, जिसमें सूरत के ईशा फाउंडेशन के स्वयंसेवकों की सराहनीय उपस्थिति रही. कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए अतीक देसाई और जिज्ञासा ओझा ने पर्यावरणवादीयों से भी बातचीत की और युवाओं को पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रोत्साहित किया। और विरल देसाई ने भी ‘सत्याग्रह अगेन्स्ट पॉल्युशन’ आंदोलन के तहत ‘पर्यावरण सेनानी’ बनकर युवाओं को देश की सेवा करने का तरीका बताया।

बाइक रैली के दौरान ईशा फाउंडेशन के सूरत के स्वयंसेवकों ने ग्रीन उधना रेलवे स्टेशन पर एक नृत्य के साथ-साथ एक नाटक भी किया। ग्रीनमैन विरल देसाई ने इस अवसर पर कहा, “सद्गुरु ने जहां पूरी दुनिया में मिट्टी बचाओ आंदोलन चलाया है, वहीं सूरत ने ‘सत्याग्रह अगेन्स्ट पॉल्युशन’ की अग्रणी शैली में सद्गुरु के आंदोलन का समर्थन किया है। हमें गर्व है कि हमने बाइक रैलियों के माध्यम से एक साथ हजारों लोगों को प्रभावित किया।’

उल्लेखनीय हैं की बाइक रैली के बाद ईशा फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने ग्रीन उधना रेलवे स्टेशन का दौरा किया और भारतीय रेलवे के पहले मियावाकी शहरी वन में पेड़ लगाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button