जूनागढ़: वनराज होटल पहुंचे, सीसीटीवी फुटेज में हुआ कैद

जूनागढ़ शहर राजकोट राजमार्ग पर एक प्रसिद्ध होटल में दो दिन पहले जंगल का राजा शेर पहुंच गया। होटल में घूम रहे एक शेर को सीसीटीवी में कैद किया गया है। होटल से बाहर निकलने का रास्ता न पाकर शेर के होटल में घुसने के दृश्य को सीसीटीवी में कैद कर लिया गया। होटल में घूम रहे वनराज के सीसीटीवी पर कैद हुए दृश्य सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों में अकेले जूनागढ़ शहर में दो बार शेर देखें गए, जिससे लोगों में दहशत फैल गई है।

वनराज खुराक की तलाश में मानव बस्ती में पहुंच जाते है। हाल में ही वनराज का एक ग्रुप राजकोट शहर के बाहरी इलाके में पहुंचा। इस प्रकार कई बार वनराज को जंगल छोडक़र मानव आबादी में लटार मारने की दृश्य कैमरे में कैद हो गए है।

इस बीच दो दिन पहले 8 फरवरी की सुबह लगभग 5 बजे वनराज जूनागढ़ शहर से गुजरने वाले राजकोट राजमार्ग पर होटल सरोवर पोर्टिको के प्रवेश द्वार के पास बैरिकेड पर कूद गया और होटल में प्रवेश किया। वह फिर से प्रवेश द्वार से बाहर चला गया। होटल सरोवर पोर्टिको के सीसीटीवी कैमरे में वनराज घूमने की पूरी घटना कैद हो गई, इस दृश्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं कि शेर ने शहर के सरदार उपनगर से रेलवे कॉलोनी में प्रवेश किया।

गौरतलब है कि जूनागढ़ के गिरनार में चार दिन पहले शुरू हुई नेचर सफारी के रिसेप्शन स्थल पर शेर को सुबह-सुबह घूमते देखा गया था। एक दिन बाद स्थानीय लोगों ने कहा कि शेर रात में भी शहर के सरदारनगर में दिखाई दिया था। उसके बाद 8 फरवरी को जूनागढ़ शहर में शेर फिर से होटल में आने से लोगों में दहशत फैल गई। दूसरी ओर लोग कह रहे हैं कि उन्हें घर बैठे शेर को देखने का सौभाग्य भी मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *