जानें केंद्र सरकार ने तय की कोरोना वैक्सीन की कीमत के बारे में, निजी अस्पताल में इतने कीमत में मिलेगी वैक्सीन

कोरोना महामारी ने दुनिया में अफरा-तफरी मचा दी है। इसका सीधा असर विश्व की वित्त व्यवस्था पर हुआ है। केंद्र सरकार ने टीकाकरण के मामले में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। सरकार ने कोरोना वैक्सीन की कीमत तय कर दी है। कोरोना वैक्सीन की कीमत 150 रुपये तय की है। प्रशासन को 100 रुपये का अलग से शुल्क देना होगा, जबकि निजी अस्पताल में 250 रुपये की वैक्सीन दी जाएगी।

गुजरात में कोरोना की बात करें तो गुजरात में कोरोना मामलों में वृद्धि यथावत रही है। पिछले 24 घंटों में राज्य में 460 नए मामले सामने आए हैं। 17 दिनों के बाद सक्रिय मामलों की संख्या अब 2,000 को पार कर गई है। वर्तमान में 2 हजार 136 सक्रिय मामले हैं। जबकि 38 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। पिछले 24 घंटों में अहमदाबाद और वडोदरा दोनों जिलों में कोरोना के 100 से अधिक मामले सामने आए हैं।

चुनाव के बाद कोरोना मामलों में वृद्धि

छह नगर निगम के चुनावों में मतदान के बाद कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़े है। गुजरात में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसलिए शुक्रवार देर रात विजय रूपानी के निवास पर आयोजित कोर ग्रुप की बैठक में अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा में 21 फरवरी से पूरा होने वाला चारों महानगरों में कर्फ्यू लागू करने का निर्णय 1 मार्च से 15 मार्च तक यथावत रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *