मनपा कमिश्नर ने कोरोना को हराने इन बातों का ख्याल रखने की दी हिदायत

सूरत में कोरोना के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे है। सूरत महानगरपालिका कमिश्नर लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील कर रहे है, क्योंकि कोरोना का नया स्ट्रेन बहुत ही घातक है। लोगों से घर से बाहर निकलते समय अनिवार्य मास्क पहनने और वैक्सीनेशन लेने की भी अपील की जा रही है। मुस्लिम बिरादरी का त्यौहार रमजान सादगी से मनाया जाए इसलिए मुस्लिम धर्मगुरू और समाज अग्रणियों के मनपा कमिश्नर और मेयर की उपस्थिति में बैठक हुई थी।

इस बैठक में सूरत महानगरपालिका कमिश्नर बंछानिधि पाणि ने कहा कि कोरोना का नया स्ट्रेन बहुत घातक है और इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए और सतर्कता बरतनी चाहिए। यह नया वायरस न केवल 50 साल से ऊपर के लोगों के लिए बल्कि किशोरों के लिए भी घातक है।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सेंट्रल जोन, रांदेर जोन, लिम्बायत जोन, मुस्लिम क्षेत्रों में खानपान की लारिया और मार्केट में अधिक भीड़ होती। इसके अलावा कुछ लोग बिना मास्क पहने भी नजर आते हैं। इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए बाजार में एक समिति का गठन किया जाना चाहिए कि शाम 5 से 8 बजे के बीच मास्क और सामाजिक दूरी का पालन हो।

कोरोना का ज्यादा टेस्ट करना चाहिए और प्राथमिक स्तर पर इलाज कराने से घातक बीमारी से बचा जा सकता है।

सूरत महानगरपालिका के सर्वेलन्स और धन्वंतरी स्टाफ को सहकार्य करके ज्यादा से ज्यादा अपने इलाके की जानकारी देकर टेस्टिंग करनी चाहिए।

कोरोना महामारी के बीच सरकारी दिशानिर्देशें का पालन करके इफ्तार और सामूहिक नमाज नहीं करनी चाहिए। अपने घर में ही नमाज अदा करनी चाहिए और गरीबों को इफ्तारी मदद मास्क पहनाकर करनी चाहिए।

वैक्सीन कोरोना संक्रमण के खिलाफ जीतने के लिए एक महत्वपूर्ण हथियार है और 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को नियमित रूप से वैक्सीन लेनी चाहिए और 1 से 2021 से 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति को भी वैक्सीन अनिवार्य रूप से लेनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *