Uncategorized

न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्सने सूरतमें अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए आभा लेबोरेटरीज के साथ हाथ मिलाया

अगले 6 महीनेमें 15-20 कलेक्शन सेंटर खोलनेकी योजना

सूरत, 6 जून 2022: भारतीय मूलकी शीर्ष चार (4) लेबोरेटरीमें से एक न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड (न्यूबर्ग) लेबोरेटरी चेईन दुनिया के विभिन्न देश जेसेकी भारत, दक्षिण आफ्रिका, संयुक्त अरब अमीरात (UAE), अमेरिकामें 2000 से ज्यादा कलेक्शन सेन्टर और 150से ज्यादा लैब मौजूद है। सूरतकी सबसे पुरानी और लोकप्रिय लेबोरेटरी में से एक आभा लेबोरेटरीके साथ सूरतमें जोईन्ट वेन्चर करके एक अत्याधुनिक सेन्ट्रल लेबोरेटरी का उद्घाटन किया गया है।

न्यूबर्ग आभा क्लिनिकल लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड नामक नई कंपनीका उद्घाटन माननीय श्रीमती दर्शना जरदोश, केंद्रीय रेल और कपड़ा राज्य मंत्री, डॉ. जीएसके वेलु (अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स) डॉ. संदीप शाह (कार्यकारी निदेशक, न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स) डॉ. भाविनी शाह (निदेशक, न्यूबर्ग सुप्राटेक रेफरेंस) डॉ. किरीट नायक (प्रबंध निदेशक, न्यूबर्ग आभा क्लिनिकल लेबोरेटरीज) और डॉ. प्रशांत के. नायक (उप प्रबंध निदेशक, न्यूबर्ग आभा क्लिनिकल लेबोरेटरीज)की उपस्थिति में हुआ।

न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. जीएसके वेलू ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा, कि “आभा प्रयोगशाला 42 साल की विरासत के साथ सूरतकी सबसे पुरानी और बेहतरीन लेबोरेटरीज में से एक है. डॉ किरीट नाईक और डॉ प्रशांत नायक के साथ हाथ मिलाकर न्यूबर्ग बेहद खुश हैं। गुजरातमें सूरत और आसपास के डिस्ट्रिक्टके लोगों की सेवा करने मे आभा लेबोरेटरी अग्रिम है। इस जोईन्ट वेन्चर का मुख्य उद्देश्य समाजके सभी वर्गों को कम कींमत पर लेटेस्ट टेक्नोलोजी के साथे लेब टेस्टिंगकी सुविधा उपलब्ध कराना है। यह वेन्चर डायग्नोस्टिक्स और वेलनेस सेगमेंट पर विशेष ध्यान देने के साथ गुजरातके हर जिले में न्यूबर्ग के फूटप्रिन्टको और बढ़ावा देगा।”

न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स के कार्यकारी निदेशक डॉ संदीप शाहने कहा, “मैं न्यूबर्ग परिवा में आभा लेबोरेटरी का स्वागत करता हूं। इस जोईन्ट वेन्चरके साथ, हम सूरत, दक्षिण गुजरात और चिकित्सा के साथे जुडे हुऐ लोगो को उन्नत और गुणवत्ता युक्त टेस्टिंग प्रदान करने की जिम्मेदारी लेने के लिए तत्पर हैं। देश के हर हिस्से में निदानसे लेकर इलाज तक और विशेष रूप से टियर-2 शहरोमें बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता है।”

न्यूबर्ग आभा क्लिनिकल लेबोरेटरीज के प्रबंध निदेशक डॉ. किरीट नायक ने कहा, “मुझे समुदाय की पूरी तरहसे सर्वश्रेष्ठ सेवा प्रदान करने की इस यात्रामें न्यूबर्ग के साथ हाथ मिलाते हुए बहुत खुशी हो रही है, जहां ‘पेशन्ट फर्स्ट’ हमारा एकमात्र मोट्टो है। इस जोईन्ट वेन्चर के साथ हम सूरत के लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभालकी दिशा में बेहतर तरीकेसे सेवा देने के लिए न्यूबर्गके विशेषज्ञ ज्ञान और नई जनरेशनकी तकनीक लाएंगे। हम जल्द ही अपने कैंसर परीक्षण और जन जागरूकता परीक्षण को उच्च स्तर तक विस्तारित करेंगे और स्थानीय स्तर पर हिस्टोपैथोलॉजी और मॉलिक्यूलर के लिए उन्नत परीक्षण स्थापित करेंगे।

न्यूबर्ग और आभाके बीच जोईन्ट वेन्चर एग्रिमेन्ट न्यू जनरेशन टेस्ट को शुरू करने का मार्ग प्रशस्त करता है और सूरत के लोगों के लिए सभी हाई एन्ड लेबोरेटरी टेस्ट कम कींमत पर उपलब्ध कराता है। रिंग रोड पर स्थित लेबोरेटरी एक दिन में औसत 2500-3000 नमूनों को संचालित करने और संसाधित करने के लिए सुसज्जित है और दिए गए टर्नअराउंड समयके भीतर परिणाम प्रदान करती है जो सर्वोत्तम-इन-क्लास गुणवत्ता बनाए रखते हुए परीक्षण से परीक्षण में भिन्न होती है।

सूरत और दक्षिण गुजरातमें अगले 6 महीनों के भीतर 15 से 20 नये कलेक्शन सेन्टर शरू करने की लैबकी योजना है। लोग हेल्थ चेकअप और होम कलेक्शन जैसी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। होम विजिट बुकिंग और अन्य सेवा की पूछताछ के लिए हमें टोल-फ्री नंबर 0261-3500124/500 पर कॉल करें। वंचितों, वरिष्ठ नागरिकों और बलों की सेवा करने वाले सेवानिवृत्त कर्मियों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

यह लैब पूरे दक्षिण गुजरातमें अस्पतालों के लिये विशेष टेस्टिंग, नर्सिंग होम और छोटी लेबोरेटरी पर भी ध्यान केंद्रित करेगी। इसके अतिरिक्त, न्यूबर्ग एक समूहके रूपमें जीनोमिक्स, प्रोटिओमिक्स, मेटाबॉलोमिक्स, मोलेक्युलर बायोलॉजी और डिजिटल पैथोलॉजी जैसे परीक्षण करने के लिए सुसज्जित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button