पियुष जयसवाल को ग्लोबल पीस अम्बेसडर से नवाजा

सूरत। ग्लोबल एक्सेलेन्सी अवार्ड 2021 कार्यकर्म मुंबई में ग्लोबल पीस अम्बेसडर से पियुष जयसवाल को सम्मानित किया गया। मशहूर फैशन डीजाईनर अर्चना कोचर और गुजरात पुलिस एसीपी अशोक सिह चौहान के हाथों से महिला सशक्तिकरन को बढ़ावा देने, नए टेलेंट को बॉलीवूड में आगे लाने और कला व संस्कृति क्षेत्र में योगदान देने के साथ उत्कृष्ट कार्यों के लिए ग्लोबल पीस एक्सेलेन्सी ग्लोबल पीस अम्बेसडर 2021 से नवाजा गया।

पियुष जयसवाल को महिलाओं सशक्तिकरण के माध्यम से महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए दादासाहेब फाल्के इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल अवॉर्ड 2019 से भी सम्मानित किया जा चुका है। यह अवॉर्ड बेस्ट कोज इनफलुनसर फोर वुमेन इमपावरमेन्ट के लिए मिला। वे पिछले 5 साल से वुमेन इमपावरमेन्ट और नए टेलेन्ट पे काम कर रहे है। इन्होंने काफी सारी महिलाओ को और नए टेलेन्ट को फ्लेटफार्म दिया। जिन्होने अपने सेक्टर में समाज का व महिलाओं का सम्मान बढ़ाया है। उनकी सोच है कि मोदीजी की जो पहल हैं महिला सशक्तीकरण उसे और आगे बढ़ाया जाए। महिलाओं के अन्दर काफी क्षमता है केवल उन्हे मंच की जरूरत है,महिला सशक्तिकरण हमारे समाज का महत्वपूर्ण पहलू है। वे कई एनजीओ के साथ जुड़े है।


हाल ही में पियुष जयसवाल ने मुंबई में आईकोनिक वुमेन अवॉर्ड प्रोगाम भी करवाया, जहां फिल्म, फैशन,सोशल और फिटनेस जगत के कई मशहुर हस्तियों को सम्मानित किया गया था। दिव्या खोसला कुमार ,हीना खान ,सरोज खान,मीरा चोपरा, सोनाली सेहगल,अदा खान, ज्योतिका टांगरी,नायरा बैनरजी, अंशुका परवान, मंजू, अजिता इटालिया, सारिका मेहता व अन्य का उदेश्य उत्कृष्ट कार्य करने वाले माहिलाओं को सम्मानित करना था ताकी उनके कार्य की समाज में सराहना हो। सूरत में भी पियुष जयसवाल ने इंडियन अचीवेरस अवॉर्ड प्रोगाम भी करवाया था। जिसमें फिल्म और फैशन जगत के 15 कलाकार का आगमन हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *