सूरत

सूरत: केबल स्टेड ब्रिज का अडाजन-अठवा लाइन तरफ का हिस्सा एक माह तक रहेगा बंद

सूरत के केबल स्टेड ब्रिज को बने लगभग तीन साल हो चुके हैं। विशेष प्रकार की संरचना वाले पुल के विशेष रखरखाव के तहत संरचनात्मक स्वास्थ्य निगरानी प्रणाली के संचालन के लिए अडाजन से अठवा लाइन के एक तरफ का हिस्सा गुरुवार 28 जुलाई से 27 अगस्त तक यातायात के लिए बंद रहेगा।

केबल स्टेड ब्रिज की निगरानी के लिए 16.89 करोड़ रुपये की लागत से सिस्टम लगाया जाएगा। और 2.97 करोड़ रुपये की लागत से यूनिक लाइटिग सिस्टम स्थापित करने का कार्य सौंपा गया है। तापी नदी पर बने केबल स्टेड ब्रिज के केबलों पर अलग-अलग सेंसर लगाए जाएंगे।

जिसकी मदद से केबल फोर्स, वाइब्रेशन, तापमान, स्ट्रेस मॉनिटरिंग, विस्थापन, डिफ्लेक्शन, विंड प्रेशर आदि पैरामीटर्स का रियल टाइम डेटा प्राप्त किया जा सकता है। यह सारा डेटा ब्रिज के नीचे बने कंट्रोल रूम से मैनेज किया जाएगा

जब यह महत्वपूर्ण कार्य पुल पर किया जा रहा हो तो यह आवश्यक है कि पुल के एक हिस्से पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद हो। इसके लिए आयुक्त और पुलिस आयुक्त के बीच एक बैठक हुई और सिस्टम की स्थापना के साथ-साथ नियंत्रण प्रणाली के लिए पुल को एक महीने के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया।

इसलिए अब अडाजन से अठवालाइन तक केबल स्टेड ब्रिज के हिस्से को 28 जुलाई से 27 अगस्त तक एक महीने के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button