उदयपुर : पंचायत सहायकों ने चेतावनी रैली निकालकर मांगों को नही मानने पर दी आंदोलन की चेतावनी

उदयपुर कांतिलाल मांडोत उदयपुर जिले के ग्राम पंचायत सहायको ने कई वर्षों से अपनी मांगों को लेकर सरकार को बार बार अवगत कराएं जाने के बाद राज्य सरकार ने उनकी ज्वलंत समस्या की तरफ ध्यान नही दिया। उदयपुर में चेतावनी रैली निकाल कर उदयपुर जिला कलक्टर चेतन देवड़ा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश ने बताया कि विद्यार्थी मित्र अभी हाल में पंचायत सहायक पिछले 14 वर्षों से अल्पमत मानदेय पर सेवा दे रहे है। वर्तमान सरकार ने नियमित करने के लिए चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था परंतु अभी तक कोई ध्यान नही दिया है। जबकि मानदेय भी नही मिल रहा है। पंचायत सहायको ने चेतावनी दी है कि कोई सकारात्मक नही हुआ तो आगामी 9 अगस्त को जयपुर से प्रदेश व्यापी आंदोलन किया जाएगा। जयपुर से शहीद स्मारक से शुरू करेंगे।

कोरोना के दौरान 22 ग्राम पंचायत के पंचायत सहायको ने सेवा दी है उस दौरान शहीद हुए है। उनकी आज दिन तक सरकार ने कोई सुनवाई नही की है। नियमितीकरण जब तक नही किया जाता है तब तक सरकार को 17700 रुपए मानदेय दिया जाए। पिछले 5 वर्ष तक शैक्षणिक कार्य कर चुके है। जबकि वर्तमान में उस पड़ाव पर आ चुके है। जहाँ नियमितीकरण के लिए नई प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है। पंचायत सहायको की आर्थिक स्थिति भी गंभीर है। गोगुन्दा ब्लॉक के नारायण सिंह, ओमप्रकाश, दिनेश सिंह, रतनलाल मेघवाल, पार्वती मेघवाल आदि पंचायत सहायक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort