प्रादेशिक

उदयपुर जिले के गोगुन्दा में वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत) कोरोना संक्रमण की महामारी को रोकने के लिए प्रशासन की और से वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू किया गया है।शुक्रवार को गोगुन्दा उपखण्ड क्षेत्र में 16 गांवो में शिविर का आयोजन किया गया। कलेक्टर चेतन देवड़ा के निर्देशन में उपखण्ड में वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है।गोगुन्दा उपखण्ड में 16 शिवीरो में 399 टिके लगाए गए।गोगुंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है।शुक्रवार को 45 वर्ष आयुवर्ग के टीकाकरण की शुरुआत की गई थी।आज पंचायत समिति सायरा के गांवो में शिविर का आयोजन किया गया है।आज शिविर का आयोजन हुआ है।

वास गांव में वैक्सिनेशन करते चिकित्सा अधिकारी

शुक्रवार को शिविर शुरू होने से पहले लोगो का आवागमन शुरू हो गया था।सुबह से ही लोगो के पहुचने का दौर शुरू हो गया है।शिविर शुरू होने के पूर्व कतारे लगनी शुरू हो गई।अधिकारी शिविर स्थल पर पहुंच कर जायजा लिया।टीकाकरण का कार्य सूचारू रूप से चला ।लोगो ने सोशल डिस्टेंस और मास्क लगा कर नियमो का पालन किया।

तरपाल स्कूल में शिविर के दौरान टीकाकरण करती नर्स

ग्राम पंचायत वास में कोरोना महामारी के लिए टीकाकरण किया गया। आयुर्वेदिक डॉक्टर साहब मुकेश भारद्वाज एवं एनएमएन और ग्राम विकास अधिकारी सत्यनारायण त्रिवेदी, पीईईओ मान सिंह मीणा के सानिध्य में टीकाकरण पूर्ण हुआ। ग्राम पंचायत तरपाल के राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय के सभागार में मेडिकल टीम द्वारा सुबह नॉ बजे वैक्सिनेशन का कार्य शुरू हो गया।आधारकार्ड के साथ लोग शिविर में पहुंचे।आंगनवाड़ी के सभी कार्मिक टीकाकरण के शिविर पहुंचे।लोगो को टीकाकरण के लिए लाए गए।सायरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद् और पडराडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत तरपाल में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिविर का आयोजन किया ।जिसमे आज वैक्सिनेशन हुआ।पदराडा अस्पताल के डॉ नवीन ने बताया कि आज तरपाल में 27 लोगो को टीका लगाया गया।सायरा चिकित्सा अधिकारी आर एस मीणा ने बताया कि 20 लोगो को टीकाकरण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button