सूरत

यूथ कांग्रेस ने की लाठीचार्ज मामले में पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग

शुक्रवार को युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शान खान ने सूरत शहर के पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिखकर 6 मई गुरुवार को सूरत शहर के वेसु इलाके की प्राथमिक विद्यालय में कोविड – 19 टीकाकरण केंद्र में टीका लगवाने आए लोगों पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज कर लोगो के साथ दुव्र्यवहार करने वाले उमरा पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग की।

शान खान द्वारा पुलिस आयुक्त को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि गुरुवार 6 मई, 2021 को सूरत शहर के वेसू इलाके के कोविड-19 टीकाकरण केंद्र में टीकाकरण करवाने आए लोगो पर उमरा थाने के पुलिसकर्मियों द्वारा बहुत ही बर्बरता के साथ बलप्रयोग कर लाठीचार्ज करने और उनसे बदसलूकी करने की घटना सामने आई हैं।

तमाम घटनाक्रम की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वायरल वीडियो में स्पष्ट दिखाई देता हैं कि उमरा थाने के पुलिसकर्मी लोगों के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे हैं और उनके साथ बर्बरता की जा रही है जो कि बहुत दुखद बात है। इस वीडियो में पुलिस की बर्बरता देखकर लोग सोशल मीडिया पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं।

वर्तमान समय में कोरोना महामारी की विकट स्थितियों में जब लोग बहुत व्यथित और परेशान हैं और लोग मानसिक रूप से बहुत तनाव में हैं। ऐसे में लोग सरकार के आह्वान को ध्यान में रखकर टीका लगवा रहे हैं और सरकार द्वारा निर्धारित कोरोना के सभी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए कोरोना के खिलाफ निर्णायक युद्ध लड़ रहे हैं ऐसी स्थिति में पुलिस द्वारा इस तरह की बर्बरता नागरिकों का मनोबल गिरा रही है।

साथ-साथ ऐसी घटनाएं पुलिस विभाग की मान-मर्यादा व गरिमा को भी हानि पहुँचाने का काम करती हैं। अत: हम इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button