सूरत

थैलेसीमिया पीड़ित बच्चो के सेवार्थ विशाल महारक्तदान शिविर में 1021 यूनिट ब्लड संग्रहित

सलाबतपुरा पुलिस इंस्पेक्टर बीआर रबारी के साथ पुलिस कर्मी, मीडियाकर्मी और नागरिकों ने रक्तदान किया

सूरत। सूरत के कपड़ा बाज़ार में स्थित सलाबतपुरा पुलिस स्टेशन में 9 सितंबर 2023 शनिवार को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक सलाबतपुरा सूरत पुलिस, फोस्टा एवं साकेत के संयुक्त तत्वाधान में एक मानव सेवा समर्पित थैलीसीमिया पीड़ित बच्चो के सेवार्थ विशाल महारक्तदान शिविर हुआ।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौरपर गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी और विशेष अतिथि सूरत पुलिस आयुक्त अजयकुमार सहित पुलिस के आला अधिकारी उपस्थित रहे। सलाबतपुरा पुलिस इंस्पेक्टर बीआर रबारी के साथ पुलिस कर्मी, मीडियाकर्मी और नागरिकों ने रक्तदान किया।रक्तदान करने वालों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने बताया कि दिनरात मेहनत कर व्यापार करने वाले व्यापारियों से धोखाधड़ी करनेवालों को बख्शा नहीं जाएगा। सूरत के व्यापारियों की सराहना करते हुए कहा कि करोड़ों रूपयों का माल देने के बावजूद भी चेक एक दो दिन में लिया जाता है। यहां चेक से ज्यादा व्यक्ति की जुर्बान की कीमत है। रूपये तो कई शहरों के पास है लेकिन सूरत जैसा दिल किसी के पास नहीं है।

इस मौके पर मार्केट के व्यापारियों को सजेशन बॉक्स भी गृहमंत्री हर्ष संघवी के हाथों वितरित किए गए।

साकेत ग्रुप के सांवरप्रसाद बुधिया ने बताया कि कैंप में 1021 यूनिट ब्लड संग्रहित हुआ। उन्होंने कहा कि ब्लड बैंक में खून की कमी को देखते हुए यह प्रयास किया गया है। महारक्तदान शिविर में कौमी एकता दिखायी दी। मुस्लिम बिरादर ने भी रक्तदान शिविर में हिस्सा लेकर बढ़चढ़कर रक्तदान कर पुनित कार्य किया।

इस मौके पर सूरत पूर्व के भाजपा विधायक अरविंद राणा, लिंबायत विधायिका संगीता पाटिल, छोटू पाटिल, फोस्टा अध्यक्ष कैलाश हाकीम, महामंत्री दिनेश कटारिया और उनकी पूरी टीम, साकेत ग्रुप के विक्रमसिंह शेखावत, सुशील पोद्दार सहित साकेत टीम और राजनैतिक अग्रणी तथ अन्य सामाजिक संस्थाओं के अग्रणी आदि मौजूद थे। किरण, स्मीमेर, महावीर, लोकसमर्पण, सरदार, सिविल सहित ब्लड बैंकों ने सेवा दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button